शासकीय एम.एम.आर. स्नातकोत्तर महाविद्यालय चांपा ने तीसरे चक्र के नेक मूल्यांकन में बी ग्रेड के साथ इतिहास रचा

चाम्पा, 17 मई (वेदांत समाचार) शासकीय एम एम आर स्नातकोत्तर महाविद्यालय चांपा में 11 व 12 मई को तीसरे चक्र का नेक मूल्यांकन हुआ,,नेक पीयर टीम में डाक्टर निरंजन वनल्ली , कुलपति बंगलोर नार्थ विश्वविद्यालय कोलार कर्नाटक चेयरपर्सन थे,साथ ही दो अन्य सदस्य डाक्टर रामाबल्लाव रॉय,पूर्व प्राध्यापक गोवा विश्वविद्यालय एवम डाक्टर अनियानकुंजु पूर्व प्राचार्य कोट्टायम केरला थे।पीयर टीम के तीनो सदस्यों का स्वागत स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष डा मनीष कुमार साव व वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष डाक्टर व्ही एम दांडेकर द्वारा किया गया।


पीयर टीम के तीनो सदस्यो ने प्रथम दिवस सभी विभागों का निरीक्षण कर विभागीय गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की,साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में विषम परिस्थितियों में संचालन के लिए प्रसन्नता व्यक्त की।
विभागीय निरीक्षण के पश्चात टीम ने पृथक से महाविद्यालय के छात्रों से मुलाकात कर,उनसे महाविद्यालय में उपलब्ध सुविधा के बारे में जानकारी ली साथ ही समस्याओं से भी अवगत हुए।तत्पश्चात टीम ने पूर्व छात्रों से मुलाकात कर उनसे भी सुझाव प्राप्त किया।प्रथम दिवस के अंतिम कार्यक्रम के रूप में महाविद्यालय के छात्राओं द्वारा स्थानीय संस्कृति की मनमोहक प्रस्तुति सांस्कृतिक कार्यक्रम के रूप में दी,जिसने टीम के सदस्यों का मन मोह लिया।


निरीक्षण के दूसरे दिन टीम ने पुस्तकालय सहित खेलकूद विभाग का निरीक्षण किया तथा सभी व्यवस्थाओं को संतोषजनक पाया। तत्पश्चात पीयर टीम ने महाविद्यालय के प्राचार्य डाक्टर एच एस कर सहित महाविद्यालय के प्राध्यापको के साथ बैठक कर महाविद्यालय के उत्थान हेतु अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। तथा अपनी रिपोर्ट की एक प्रति महाविद्यालय के प्राचार्य को भी सौंपी।


निरीक्षण टीम के रिपोर्ट के आधार पर नेक मुख्यालय बंगलोर ने महाविद्यालय को बी ग्रेड से पुनः नवाजा है। ज्ञात हो कि चांपा महाविद्यालय संभाग का एक मात्र महाविद्यालय है जिसने तीसरे चरण का निरीक्षण कराया,साथ ही तीनो चरणों में बी ग्रेड अर्जित किया। महाविद्यालय के उपरोक्त उपलब्धि पर महाविद्यालय सहित पूरे जिले में हर्ष व्याप्त है।