प्रचंड महंगाई में भी सब्जी हुआ सस्ता – सिन्हा

कोरबा,15 मई ( वेदांत समाचार)। सब्जी विक्रेता कल्याण समिति जिला कोरबा के सचिव विनोद सिन्हा ने जारी एक बयान में बताया कि कोरोना काल से अब तक आम जनता को घर-घर सब्जी उचित दर पर पहुंचा कर समिति ने सराहनीय कार्य किया है।


सिन्हा ने आगे बताया कि कोरोना काल में लॉक डाउन लगने के कारण कस्बा-गांव में सब्जी आपूर्ति सुनिश्चित हो, इसके लिए समिति ने वेंडरों के माध्यम से मोहल्ले मोहल्ले गांव में घूम-घूम कर उचित दर पर सब्जी मुहैया कराकर आम जनता को राहत दी है।


इस पुनीत कार्य के लिए सब्जी विक्रेताओं को समिति समय-समय पर उनके समस्याओं के निराकरण पर लगातार प्रयास जारी रखने के फलस्वरूप सब्जी विक्रेताओं को लॉकडाउन में जहां अधिकतर व्यापार धीमा हो गया था, उस में कार्यरत मजदूर बेकार हो गए थे, वही बेरोजगार हुए लोगों ने सब्जी व्यवसाय को अपनाकर अपनी रोजी-रोटी चलाने में समर्थ व सहायक सिद्ध हुए हैं ।


सिन्हा ने आगे बताया कि थोक सब्जी विक्रेताओं तथा सब्जी उत्पादक किसानों द्वारा उचित दर पर सब्जी मुहैया कराने के कारण गैर सीजन में भी शत प्रतिशत सब्जियों का व्यापार अन्य बड़े शहरों से कम दरों पर मुहैया कराई जा रही है। उदाहरण के तौर पर आज का बाजार भाव में आलू ₹25, प्याज₹15 ,टमाटर ₹50 ,भिंडी 15 से ₹20 ,करेली ₹20, बरबटी ₹20 , भाटा 10 से ₹20, पत्ता गोभी 10 से ₹20, फूलगोभी ₹20 से ₹30, कटहल ₹20, पपीता ₹10, खीरा ₹10 से ₹20, भाजी 20 से ₹30, हरा मिर्च ₹80, धनिया पत्ता ₹50, नींबू ₹200 सेकड़ा आदि न्यूनतम दरों पर प्रचंड गर्मी में भी कम दरों पर सब्जी मुहैया कराई जा रही है जो प्रसन्नता का विषय है।