ग्राम पंचायत बुडार के निरीक्षण में पहुँचे कलेक्टर, जुगरी बाई एवं कमलेश बाई की शिकायत पर अपने सामने जमीन का नापजोख करवा कलेक्टर ने किया त्वरित निराकरण’

 ’ग्रामीणों से मूलभूत आवश्यकताओं तथा समस्याओं पर की चर्चा, हितग्राही कलावती को स्वयं कॉल पर पेंशन स्वीकृति की दी जानकारी’’पीडीएस दुकान में राशन लेने आए हितग्राहियों से की मुलाकात, पंजी की जांच कर व्यवस्थित संधारण के दिए निर्देश’


कोरिया 15 मई (वेदांत समाचार) ।
कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज ग्राम पंचायत बुडार के अंतर्गत पंचायत कार्यालय और पीडीएस दुकान का निरीक्षण किया। पंचायत कार्यालय में कलेक्टर ने उपस्थित ग्रामीणों से गांव की मूलभूत आवश्यकताओं के विषय में चर्चा की। इस दौरान बुडार निवासी ग्रामीण जुगरी बाई ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री आबादी पट्टा के तहत दर्ज भूमि के अनुसार भूमि प्रदाय न किये जाने की शंका से अवगत कराया। कलेक्टर ने त्वरित निराकरण के लिए पटवारी को नाप जोख करने के निर्देश दिए एवं स्वयं भी जमीन का मुआयना करने पहुंचे। कलेक्टर एवं प्रशासनिक अमले के समक्ष नाप जोख किया गया जिसमें रिकॉर्ड अनुसार सही नाप पाए जाने पर कलेक्टर द्वारा जुगरी बाई तथा कमलेश बाई की समस्या का निराकरण किया गया।


कलेक्टर ने पंचायत कार्यालय में गत दिनों लगाए गए शिविरों में विभिन्न प्रकरणों के निराकरण, पंचायत में आवेदनों और शिकायतों की पंजी का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने की जानकारी फोन कर व्यक्तिगत रूप से हितग्राही को देने के सम्बंध में निर्देश देते हुए कलेक्टर श्री शर्मा ने स्वयं फोन कर हितग्राही कलावती को पेंशन स्वीकृति की जानकारी दी।


’पीडीएस दुकान में राशन लेने आई माता फुलेश्वरी से की मुलाकात, रजिस्टरों की जांच कर व्यवस्थित संधारण के दिए निर्देश’


शासकीय उचित मूल्य दुकान का अवलोकन कर कलेक्टर श्री शर्मा ने पंजियों तथा स्टॉक की जांच की। शिकायत पंजी में खामी पायी जाने पर उन्होंने समस्त पंजियों के व्यवस्थित संधारण के निर्देश दिए। पीडीएस दुकान में राशन लेने आए लोगों से बात कर कलेक्टर श्री शर्मा ने जारी किए गए राशन का मापन करवाया। हितग्राही फुलेश्वरी ने उन्हें बताया यहां समय पर राशन मिल जाता है और किसी प्रकार की समस्या नही है। कलेक्टर द्वारा पिछले दिनों कुछ राशन दुकान संचालकों द्वारा बचे रुपए अगले माह के लिए रोक दिए जाने की शिकायत मिलने के संबंध में संचालक को चिल्हर पैसों की व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिए गए ।