रायपुर : पुलिस ने ऑयल चोरी मामले में 2 क्रेता सहित 5 आरोपी को किया गिरफ्तार

रायपुर: जिले की थाना खमतराई क्षेत्र के रावाभांठा स्थित भगवती ट्रेडर्स में ऑयल चोरी मामले में 2 क्रेता सहित 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार थाना खमतराई में शिकायकर्ता प्रवीण अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराया था. रिपोर्ट में दर्ज उसका बंजारी मंदिर के पीछे रावाभांठा में भगवती ट्रेडर्स के नाम से गोडाउन है. गोडाउन में बड़ी-बड़ी कारखानों के मशीनो में इस्तेमाल होने वाले ऑयल को स्टोर करके रखा जाता है. 25 अप्रैल को प्रार्थी के पिताजी गोडाउन को दोपहर में बंद करके घर चले गये. 26 अप्रैल की सुबह 10 बजे प्रार्थी अपने पिताजी के साथ गोडाउन आया तो बाउण्ड्री वाल के पास रखे आयल ड्रम खुला मिला. पता चला कि अज्ञात चोरों ने दीवाल को होल कर दिया. उसके बाद ल्यूब्रिकेटिंग ऑयल के 5 ड्रम से करीब 1,000 लीटर चोरी की गई. जिसके बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ 457 और 380 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ऑयल चोरी की घटना को पुलिस अधिकारियों ने गंभीरता से लिया. थाना प्रभारी खमतराई को अज्ञात आरोपी की छानबीन कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए थे. जिसके बाद थाना प्रभारी खमतराई के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी एवं उसके पिता से बिस्तार से पूछताछ की. अज्ञात आरोपी की तलाशी करने के साथ ही घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. प्रार्थी के गोडाउन में काम करने वाले कर्मचारियों से घटना के संबंध में अलग से पूछताछ की गई. साथ ही पूर्व में काम छोड़ चुके कर्मचारियों के संबंध में भी जानकारी ली गई.

पुलिस टीम के सदस्यों को प्रार्थी के गोडाउन में कुछ दिनों पहले काम छोड़ चुके योगेश कुमार साहू के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिली. जिस पर टीम के सदस्यों ने योगेश साहू को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की. योगेश साहू द्वारा प्रार्थी के गोडाउन में मैनेजर के पद पर वर्तमान में कार्यरत आकाश उपाध्याय एवं गोडाउन में पूर्व में काम छोड़ चुके विजय कुमार साहू के साथ मिलकर तेल चोरी की घटना को अंजाम देने की बात को कबुल किया है.

घटना में लिप्त आरोपी आकाश उपाध्याय और विजय कुमार साहू को भी गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में तीनों आरोपी चोरी की तेल को विक्की वैष्णव और धर्मेन्द्र पासवान को बिक्री करना बताया गया. जिसके बाद पुलिस टीम विक्की वैष्णव और धर्मेन्द्र पासवान को भी पकड़ लिया. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की गई आयल 4,000 लीटर, ऑयल चोरी में प्रयुक्त मशीन और वाहन को भी जब्त किया गया. जिसकी कुल कीमत लगभग 1 लाख 80 हजार रूपये बताई जा रही है.