इमरान खान पर सोशल मीडिया में आई मीम्स की बाढ़, खुद को कहा था ‘गधा’

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर सोशल मीडिया में खूब मीम्स बन रहे हैं। सोशल मीडिया में इन दिनों एक एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खुद की तुलना एक गधे से करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तानी पत्रकार हसन जैदी ने इमरान खान के इंटरव्यू का एक वीडियो क्लिप शेयर किया है। इंटरव्यू के दौरान इमरान खान ने कहा कि वह अंग्रेज नहीं बन सकते क्योंकि गधा गधा ही रहेगा।

वायरल वीडियो में इमरान खान बोले रहे हैं, “मैंने इसे (यूके को) अपना घर कभी नहीं माना, क्योंकि मैं एक पाकिस्तानी था। मैं ब्रिटिश नहीं बन पाऊंगा। अगर आप गधे पर रेखा खींचते हैं, तो वह ज़ेबरा नहीं बनता है। गधा गधा ही रहेगा।”

वीडियो वायरल हो रहा है और ट्विटर पर पूर्व पीएम की टिप्पणियों पर चुटकी लेने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने इसे, “69 पर आत्म-प्राप्ति” करार दिया। एक अन्य ट्विटर यूजर ने इसे इमरान खान की हीन भावना बताया।

एक यूजर ने कहा, ”इमरान खान अंग्रेजी भाषा का मजाक उड़ा रहे हैं और वह ब्रिटेन से वापस पाकिस्तान आ गए क्योंकि विदेशी प्रतिनिधियों से घबराकर वह समाज में फिट नहीं हो पा रहे थे।
यह इमरान खान की हीन भावना को अंग्रेजी भाषा पर लोगों का मजाक उड़ाने वाले के रूप में भी साबित करता है।” उसने आगे लिखा, ”वह पाकिस्तान आए थे क्योंकि वह वहां फिट नहीं हो सकते थे।”

एक अन्य यूजर ने उपरोक्त ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “इमरान खान पाकिस्तान आए क्योंकि वह ब्रिटेन के समाज में फिट नहीं हो सके और नवाज शरीफ वापस नहीं आ रहे हैं क्योंकि वह पाकिस्तानी समाज में फिट नहीं हो सकते हैं?”

एक यूजर ने उनके कमेंट को विदेशी पाकिस्तानियों का अपमान बताया। ट्वीट में लिखा था, “इमरान खुद को और सभी विदेशी पाकिस्तानियों को गधा कह रहे हैं?”

यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान अपने बयानों को लेकर ट्रोलर्स से घिरे हुए हैं।  पाकिस्तान के एक मीडिया आउटलेट के अनुसार, एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने इमरान खान के ट्विटर स्पेस का हवाला दिया और तत्कालीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी पर कटाक्ष किया, जिन्होंने 2019 में घोषणा की थी कि पाकिस्तान 2022 में अपना “अंतरिक्ष में पहला व्यक्ति” भेजेगा।

उन्होंने लिखा, “फवाद चौधरी ने जब कहा कि वे 2022 में किसी को अंतरिक्ष में भेजेंगे। हम तब यह नहीं जानते थे कि वह इमरान खान थे।”