प्रेम विवाह की सजा मिली मौत : ऑनर किलिंग से दहल उठा इलाका, मदद की गुहार लगाते रही पत्नी

हैदराबाद। हैदराबाद में एक बार फिर ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि परिजनों के इच्छा के विरुद्ध शादी से नाराज युवक की हत्या कर दी गई। दोनों अलग अलग धर्म के हैं। ये घटना हैदराबाद के सरूरनगर इलाके में हुई है जहां कुछ अज्ञात लोगों ने एक बाइक सवार युवक की हत्या कर दी।

अज्ञात आरोपियों ने वारदात को उस वक्त अंजाम दिया, जब नागराजू नाम का युवक अपनी पत्नी के साथ बाइक पर सवार होकर सरूरनगर की तरफ जा रहे थे, तभी तहसील कार्यालय के पास दो अज्ञात लोगों ने उन्हें रोक कर बीच सड़क पर सभी के सामने नागराजू पर लोहे की रॉड और चाकू से हमला किया। इस दौरान उसकी पत्नी लोगों से मदद की गुहार लगाते रही, लेकिन कोई भी उसकी सहायता के लिए सामने नहीं आया। आरोपी नागराजू की हत्या करके फरार हो गए। नागराजू की पत्नी सुल्ताना ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसमें वह भी कुछ जख्मी हो गई है।

मृतक नागराजू के परिजन ने हत्या के पीछे नागराजू की पत्नी के परिवार को जिम्मेदार ठहराया है। बताया जा रहा है कि नागराजू (25) ने 4 महीने पहले 31 जनवरी को सैयद अश्रीन सुल्ताना उर्फ पल्लवी (23) से प्रेम विवाह किया था। दोनों के परिवार इनकी शादी से खुश नहीं थे, इसीलिए ये दोनों अपने परिवार से अलग रहते थे। नागराजू के परिजन ने बताया कि दोनों कॉलेज के दिनों से एक-दूसरे से प्यार करते थे, दोनों ने पुराने शहर के आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। मृतक के परिजन ने आरोप लगाया कि चूंकि नागराजू हिंदू था और लड़की मुस्लिम थी इसलिए लड़की के परिवार ने लड़के की हत्या कर दी। उनके पूरे परिवार को गिरफ्तार करके सजा दी जाए।

महिला का भाई, जीजा गिरफ्तार
पुलिस ने गुरुवार को हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुल्ताना के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले के आगे के विवरण की घोषणा बाद में की जाएगी, उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था। नागराजू के शव को पोस्टमार्टम के लिए उस्मानिया अस्पताल ले जाया गया।