IPL 2022 में अच्छी शुरुआत करने के बाद शुभमन गिल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। क्योंकि पिछली कुछ पारियों में ये सलामी बल्लेबाज ज्यादा रन अपने खाते में नहीं जोड़ सका है। मंगलवार शाम को पंजाब किंग्स के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में वह रन आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 6 गेंदों में 9 रन बनाए। पंजाब किंग्स के खिलाफ पारी की पहली गेंद पर चौका बटोरने वाले गिल मैच में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन ऋषि धवन के डायरेक्ट थ्रो से गिल रन आउट हुए। 

यह घटना संदीप शर्मा द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर की पहली गेंद पर हुई, जब शुभमन गिल ने कवर की ओर गेंद को धकेल करके सिंगल लेने की कोशिश की। हालांकि वह तेजी से रन पूरा करने के लिए भागे। लेकिन विकेट के बीच में गेंदबाज संदीप शर्मा खड़े थे और वह गिल के रास्ते में आ गए। जिसके कारण गिल को रन पूरा करने में दिक्कत आई। इन दोनों के बीच माहौल थोड़ा गर्म भी हो गया था। गिल ने संदीप से कुछ कहा भी, लेकिन फिर वह पवेलियन लौट गए।

कागिसो रबाडा (चार ओवर में 33 रन पर चार विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद शिखर धवन (नाबाद 62) की अर्धशतकीय पारी से पंजाब किंग्स ने मंगलवार को गुजरात टाइटन्स को आठ विकेट से शिकस्त दी। साई सुदर्शन की 50 गेंद में नाबाद 65 रन की पारी के बाद भी गुजरात की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी। पंजाब ने 16 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली।