रोटरी क्लब ऑफ कोरबा द्वारा आर्ट आफ लिविंग का 4 द्विसीय कोर्स जैन भवन में हर्षोल्लास पूर्वक आनंद की अनुभूति के साथ हुआ संपन्न

कोरबा 02 मई (वेदांत समाचार)। परम पूज्य गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी, जो की 156 देश मे संचालित विश्व की सबसे बड़ी एन. जी. ओ. आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक हैं। इस संस्था की कोरबा इकाई आर्ट ऑफ लिविंग कोरबा द्वारा रोटरी इंटरनेशनल की कोरबा इकाई रोटरी क्लब ऑफ कोरबा के पूर्ण सहयोग से विगत दिनों 28 अप्रैल से 01 मई तक जैन भवन कोरबा में हैप्पीनेस प्रोग्राम (आनंद की अनुभूति) का शानदार सफल आयोजन सम्पन्न हुआ। इस कार्यकम में लगभग 40 प्रतिभागियों ने जीवन जीने की कला के अंतर्गत योगा, ध्यान, सुदर्शन क्रिया, सत्संग एवं बहुत सारी अलग अलग प्रक्रियाओं में जीवन को शांतिपूर्ण, आनंदमय जीने हेतु बहुत कुछ सीखा। कार्यकम के अंतिम दिवस को एक उत्सव के रूप में मनाते हुए सभी लोगों ने एक साथ प्रसाद ग्रहण किया व प्रतिभागियों ने अपने अपने सूंदर विचार रखे।

इस कार्यकम को सफलता की चरम उचाईयों में पहुचाने में रोटरी क्लब ऑफ कोरबा के सभी पदाधिकारीगण व सदस्यों एवं आर्ट ऑफ लिविंग कोरबा के सभी शिक्षकों व वालंटियर्स का महत्वपूर्ण योगदान रहा। रोटरी क्लब के पूर्व सचिव सतनाम मल्होत्रा ने कहा की आने वाले समय मे हैप्पीनेस प्रोग्राम की पुनरावृत्ति एवं छोटे बच्चो हेतु कोर्सेज जल्द ही जैन भवन में आयोजित किये जायेंगे। क्लब के अध्यक्ष विक्रम अग्रवाल ने पूरे 40 प्रतिभागी जिन्होंने 4 दिन 15 घंटे का कोर्स किया भूरी भूरी प्रशंसा की और जो हम यहां सीखकर जा रहे हैं उसे अपने जीवन में नियमित रूप से क्रियान्वयन करेंगे ऐसा अपील किया है आर्ट ऑफ लिविंग कोरबा के प्रशिक्षक श्री मेदनी प्रसाद मिश्रा ने बताया आगामी 13 मई 2022 को कटघोरा के नारायणा आश्रम में चार दिवसीय एडवांस मैडिटेशन कोर्स होने वाला है जिन्होंने हैप्पीनेस प्रोग्राम में भाग लिया है वे दूसरे चरण में एडवांस कोर्स कर सकते हैं I उपरोक्त जानकारी रोटरी क्लब कोरबा के मीडिया प्रभारी पारस जैन ने दी।