IPL 2022: वीरेंद्र सहवाग की भविष्यवाणी, IPL 2022 में एमएस धोनी अब सीएसके को जिताएंगे लगातार 6 मैच

शनिवार शाम चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में बड़ी हलचल देखने को मिली। रविंद्र जडेजा ने बीच सीजन में अचानक कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और धोनी को यह जिम्मेदारी वापस संभालनी पड़ी। जडेजा की कप्तानी में सीएसके को 8 में से 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर है। धोनी को कप्तानी मिलने के बाद भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उम्मीद जताई है कि धोनी अब टीम को बाकी बचे 6 मुकाबले जिता सकते हैं। अगर धोनी ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके की प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के संभावनाएं बढ़ जाएगी।

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से कहा “मैं 2005 से उसके साथ हूं और मैंने उसके अंडर भारतीय क्रिकेट को बदलते देखा है। हम उन खेलों को खो देते थे जो हमारे नियंत्रण में थे और उनकी कप्तानी में, हमने ऐसे खेल जीते जिनमें हम हारने के कगार पर थे। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और त्रिकोणीय टूर्नामेंट [कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज़] के दो फाइनल में उन्हें 2-0 से हरा देंगे और हमने 2008 में इसे जीत लिया था। खासकर, टेस्ट सीरीज़ में हारने के बाद।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा “उसके बाद हमने कई आईसीसी नॉकआउट जीते, उनके अंडर हमने घरेलू श्रृंखला जीती जिन्हें हम पहले हारते थे लेकिन वे उनकी कप्तानी में जीत में बदल गई। इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए, मैं कह रहा हूं कि ऐसा हो सकता है [सीएसके लगातार 6 मैच जीत सकती है।”

2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होगा इस वजह से उन्होंने जडेजा को कप्तानी सौंपने का फैसला लिया। मगर जड्डू अपनी छाप नहीं छोड़ पाए जिसकी वजह से एक बार फिर धोनी ने यह जिम्मेदारी फिर से संभाली है।