अमरनाथ यात्रा 20 हजार से अधिक भक्तों ने यात्रा के लिए पंजीकरण कराया,बैंक काउंटरों के माध्यम से, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

जम्मू-कश्मीर बैंक काउंटरों ( J&K Bank counters) के माध्यम से 20,000 से अधिक भक्तों ने अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के लिए पंजीकरण कराया है। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि पंजीकरण शुरू होने के बाद से 15 दिन से भी कम समय में 20 हजार से अधिक भक्तों ने जम्मू-कश्मीर बैंक काउंटरों के माध्यम से वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है।

30 जून से 11 अगस्त 2022 तक चलने वाली यह यात्रा दो साल के अंतराल के बाद हो रही है। जम्मू कश्मीर के बैंक के एमडी और सीईओ बलदेव प्रकाश ने कहा कि बैंक ने 11 अप्रैल को पंजीकरण शुरू होने के बाद से सिर्फ 13 कार्य दिवसों में देश भर से 20,599 भक्तों को पंजीकृत किया है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा के प्रति बढ़ती प्रतिक्रिया का संकेत है। चूंकि यात्रा कोविड-19 महामारी के दो साल बाद फिर से शुरू हो रही है। इसलिए हमें इस साल श्री अमरनाथजी गुफा में आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में अच्छी बढ़ोतरी की उम्मीद है।

मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि हम देश भर में अपनी निर्दिष्ट व्यावसायिक इकाइयों में उनकी सहायता के लिए स्थापित समर्पित काउंटरों के माध्यम से उनके आसान और सुगम पंजीकरण की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। आगे कहा कि यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों को बुनियादी बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने के लिए बैंक ने यात्रा के रास्तों के किनारे पर दो विशेष काउंटर, चार एटीएम और दो माइक्रो-एटीएम स्थापित किए हैं। बैंक के पास पंजीकरण के लिए 90 नामित व्यावसायिक इकाइयां हैं जो 3 अगस्त 2022 तक खुली रहेंगी।