रायपुर में ट्रेनें रद्द करने पर कांग्रेस का प्रदर्शन, मरकाम ने कहा -“उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही मोदी सरकार”

रायपुर : छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 ट्रेनों को रद्द किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने डीआरएम ऑफिस का घेराव किया . इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेल प्रशासन और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की . कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. मोहन मरकाम ने कहा जब से रेल शुरु हुई है. पहली बार छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली इतनी सारी ट्रेनों को रद्द किया गया है. यह सब संभव है क्योंकि मोदी है तो मुमकिन हैं.

जल्द ट्रेन शुरु करने की मांग

 कांग्रेसियों ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपकर जल्द ट्रेन शुरु करने की मांग की है. इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार आम नागरिकों को परेशान कर रही है. चंद उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए कृत्रिम बिजली संकट और कृत्रिम कोयला संकट पैदा कर रही है. मोहन मरकाम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वो नेता जो खाएंगे, ना खाने देंगे कहा करते थे और देश मिटने नहीं देंगे कहा करते थे.आज सब कुछ बेच रहे हैं. केंद्र सरकार रेलवे स्टेशन बेच रही है, एयरपोर्ट बेच रही है, और देश बेचने का काम कर रही हैं.

देश के कुछ उद्योगपति विश्व के पांचवें नंबर पर हैं. पहले वे कहां हुआ करते थे. आज मोदी सरकार आने के बाद वे कहां पहुंच गए हैं. इससे साफ होता है कि मोदी सरकार उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है. मरकाम के मुताबिक छत्तीसगढ़ से कोयला पूरे देश भर में जा रहा है. रेलवे ने सिर्फ यात्री ट्रेनों को बंद किया है जबकि मालगाड़ी का परिचालन जारी है. मोहन मरकाम ने इस दौरान कहा कि आने वाले दिनों में यदि जरूरत पड़ेगी तो छत्तीसगढ़ का कोयला हम बाहर जाने नहीं देंगे.