KORBA NEWS : BJP नेता गोपाल मोदी पर FIR दर्ज, नापतोल विभाग के अधिकारी से बदसलूकी करने का आरोप

कोरबा26अप्रैल (वेदांत समाचार)। कोरबा के वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल मोदी के खिलाफ पुलिस ने नापतौल निरीक्षक को बंधक बना कर झुमाझटकी किये जाने का मामला दर्ज किया है।उधर निरीक्षक के खिलाफ गोपाल मोदी ने भी लिखित शिकायत दर्ज कराया है।इस मामले में पुलिस विवेचना कर रही है।
निरीक्षक पाल सिंह डहरिया का आरोप है कि राइसमिल में बगैर सत्यापन के संचालित धरम कांटा के खिलाफ करवाई करने पर गोपाल मोदी को इतना गुस्सा आया की उन्हें बंधक बनाकर धक्कामुक्की की । इस घटना में निरीक्षक के सिर पर को चोट आई है। पुलिस ने गोपाल मोदी और दो अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं गोपाल मोदी ने भी निरीक्षक के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराया है।पुलिस रिपोर्ट एवं शिकायत पर विवेचना कर रही है।


उरगा थाना क्षेत्रान्तर्गत कोरबा– चांपा मार्ग पर नारायण–पार्वती धरम कांटा संचालित है। बीजेपी नेता गोपाल मोदी द्वारा राइसमिल का संचालन किया जाता है। शिकायत मिली थी कि उनके राइसमिल में अवैध तरीके धरम कांटा का संचालन हो रहा है। सोमवार को नापतौल विभाग के निरीक्षक पाल सिंह डहरिया अपनी टीम के साथ निरीक्षण के लिए नारायण–पार्वती राइस मिल पहुंचे। जांच में पाया गया कि वहा अमानक धरम कांटा का संचालन किया जा रहा है। शासकीय मानकों के अनुसार उसका सत्यापन भी नही हुआ है। बड़ी अनियमितता पाए जाने पर श्री पाल ने मौके से मॉनिटर को जब्त करने की कार्रवाई की। इस दौरान मौके पर मौजूद आकाश मोदी ने फोन पर गोपाल मोदी को मामले की जानकारी दी। आनन फानन में गोपाल मोदी राइस मिल पहुंचे और नापतौल विभाग से बात करने लगे। अधिकारी द्वारा नियम के तहत कार्रवाई करने के बात कही गई, नापतौल विभाग के निरीक्षक पालसिंह डहरिया का आरोप है कि गोपाल मोदी और उनके भांजे आकाश मोदी ने उनके साथ बदसलूकी की। पालसिंह डहरिया के मुताबिक उन्हें कार्यालय से बाहर निकलने नही दिया जा रहा था। इतना ही नही उनके साथ धक्कामुक्की भी की गई। जिससे उनके सिर में चोट आई है। अधिकारी ने मामले की शिकायत उरगा थाना में की है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने बीजेपी नेता गोपाल मोदी और अन्य दो लोगो के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।


इस संबंध में बीजेपी नेता और नारायण पार्वती राइस मिल के संचालक गोपाल मोदी का कहना है कि नापतोल विभाग के अधिकारी पाल सिंह डेहरिया द्वारा कार्यवाही नहीं करने के नाम पर दो लाख रुपए की मांग गई थी। उन्होंने बताया कि कुछ माह पहले खराबी आने के कारण धरम कांटा का मॉनिटर बदला गया था। विभाग को बगैर जानकारी दिए मॉनिटर बदलने के मामले में निरीक्षक पालसिंह डहरिया ने 7 हजार रुपए का चालानी कार्रवाई भी की थी। 27 नवंबर को अन्य मामले में 3 हजार रुपए ऑनलाइन फीस भी चुकाया जा चुका है। बावजूद इसके पालसिंह डायरिया मिल पहुंचे और मॉनिटर को जब्ती बना लिया। उन्होंने बताया कि अधिकारी द्वारा सुपुर्दनामा बनाने के बाद भी मॉनिटर वापस नहीं किया और जोर जबरदस्ती ले जाने लगे।उनके साथ किसी भी प्रकार धक्कामुक्की या मारपीट नहीं की गई है।निरीक्षक डहरिया द्वारा लगाए गए आरोपी निराधार व मनगढंत है। उन्होंने थाना में रिपोर्ट लिखाने की धमकी भी दिए थे। श्री मोदी ने बताया कि उन्होंने निरीक्षक डहरिया के खिलाफ भी थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराया है।


उरगा थाना के प्रभारी राजेश जांगड़े ने बताया कि राइस मिल में जांच के दौरान विवाद की स्थिति बनी थी। नापतोल विभाग के निरीक्षक पालसिंह डहरिया की शिकायत पर नारायण पार्वती राइस मिल के संचालक गोपाल मोदी और दो अन्य के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि गोपाल मोदी ने भी निरीक्षक के खिलाफ लिखित शिकायत की है। मामले की विवेचना की जा रही है।