अब नसरुल्लागंज का बदलेगा नाम, मध्य प्रदेश सरकार ने ये नाम रखने के लिए केंद्र को भेजा प्रस्ताव, पढ़ें पूरी खबर…

भोपाल । मध्य प्रदेश में नाम बदलने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मध्य प्रदेश में होशंगाबाद और बाबई के बाद अब  नसरुल्लागंज का भी नाम बदला जाएगा। नाम बदलने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने  केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है। नसरुल्लागंज का नाम बदलकर “भेरूंदा” रखा जाएगा ।


इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद नसरुल्लागंज का नाम बदलकर “भेरूंदा” रखा जाएगा ।

बता दें कि इससे  पूर्व  होशंगाबाद  का नाम बदलकर नर्मदापुरम किया गया है। वहीं होशंगाबाद के बाबई का नाम महान कवि माखन लाल चतुर्वेदी के नाम पर माखन नगर किया गया है। मुख्यमंत्री ने इन दोनों ही जगहों के नाम बदलने की घोषणा 3 फरवरी को सोशल मीडिय पर की थी। उसी को आगे बढ़ाते हुए नर्मदा जयंती पर होशंगाबाद का नाम बदला गया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 3 फरवरी को सोशल मीडिया पर लिखा था कि  “पवित्र नर्मदातट पर बसे होशंगाबाद शहर को अब मध्यप्रदेश की प्राणदायिनी मैया नर्मदा की जयंती के शुभ दिन से ‘नर्मदापुरम’ कहा जाएगा। पूर्व में ही संभाग का नाम नर्मदापुरम किया जा चुका है। होशंगाबाद में स्थित बाबई महान कवि, लेखक और पत्रकार  माखनलाल चतुर्वेदी जी की जन्मस्थली है। मुझे तोड़ लेना बनमाली, उस पथ पर देना तुम फेंक! मातृभूमि पर शीश- चढ़ाने, जिस पथ पर जावें वीर अनेक… जैसी पंक्तियों के रचयिता के गृह नगर बाबई को हम अब माखन नगर के नाम से जानेंगे।