प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई लोकल ट्रेन, मची अफरा-तफरी…

चेन्नई 25 अप्रैल (वेदांत समाचार)। चेन्नई के बीच स्टेशन पर रविवार को एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा है। लोकल ट्रेन का एक डिब्बा प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया, जैसे ही ट्रेन का डब्बा प्लेटफॉर्म पर चढ़ा तो वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, राहत की बात ये रही कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

दरअसल, ये घटना तब हुई जब खाली इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) को यार्ड से प्लेटफॉर्म पर ले जाया जा रहा था। दक्षिण रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एस गुगणेशन ने बताया कि शेड लाइन से प्लेटफॉर्म 1 पर एक खाली ईएमयू रेक को लेकर जाते समय रेक प्लेटफॉर्म के बफर एंड को तोड़ते हुए आगे निकल गया और प्लेटफॉर्म 1 को क्षतिग्रस्त कर दिया।
उन्होंने बताया कि हादसे के समय रेक पूरी तरह से खाली था और उसमें कोई यात्री सवार नहीं था। प्लेटफॉर्म पर भी मौजूद किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है। वहीं, शंटर भी हादसे के वक्त रेक से कूद गया और उसे भी चोट नहीं आई है।

वहीं, गुगणेशन ने कहा कि हादसे के पीछे की वजह जानने के लिए उचित स्तर पर जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि करीब 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद EMU को हादसे वाली जगह से हटाया जा सका। फिलहाल, बीच थाना पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 और रेलवे एक्ट की धारा 151, 154 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।