Chhattisgarh : जनता की समस्याएं सुनने CM भूपेश बघेल 18 मई से करेंगे विधानसभा का दौरा

रायपुर, 23 अप्रैल (वेदांत समाचार)। विधानसभा चुनाव के नजदीक आने से मुख्यमंत्री ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश में जमीनी स्तर पर शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति और विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा व जनता की समस्याएं सुनने के लिए चार मई से प्रस्तावित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विधानसभावार संभावित दौरा कार्यक्रम जारी हो गया है। मुख्यमंत्री अगले माह 18 मई से दो जून तक बस्तर संभाग में रहेंगे।

शुरूआत 18 मई को प्रदेश के अंतिम छोर पर स्थित सुकमा विधानसभा क्षेत्र से होगी और संभाग में अंतिम दौरा दो जून को कांकेर विधानसभा क्षेत्र का होगा। प्रशासन की मानें तो यह अभी अंतिम आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है लेकिन संभावित तिथियों के आसपास ही मुख्यमंत्री का प्रवास होगा।

शासन ने भी तिथिवार जो दौरा कार्यक्रम जारी किया है उसे संभावित बताया है। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के किन्हीं तीन ग्रामों का आकस्मिक रूप से दौरा किया जाएगा। इन ग्रामों में उपलब्ध नागरिक सुविधाओं, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा, जनता से सीधा संवाद व शासकीय कार्यालयों का निरीक्षण प्रस्तावित है। रात्रि में मुख्यमंत्री प्रमुखजनों एवं क्षेत्रीय अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक जानकारी प्राप्त करेंगे।