बीजापुर में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हवाई हमले का लगाया आरोप

बीजापुर: बस्तर के बीजापुर में नक्सलियों ने हवाई हमले का आरोप लगाया है. नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमिटी के प्रवक्ता ने प्रेस नोट जारी कर यह आरोप लगाए हैं. नक्सलियों के मुताबिक 14 और 15 अप्रैल की रात को कोट्टम, रासम, एराम, साकिलेर,मड़पा, दुलेड, कन्नेमरका,पोटेमनगुम और बोत्तम में हवाई हमला किया गया. रात को करीब 1 से 2 बजे के बीच ड्रोन से बमबारी की गई. एक साथ 50 से ज्यादा बम गिराए गए. नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि इस बमबारी की वजह से ग्रामीणों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नक्सलियों ने प्रेस नोट में मिनिगाचल में आगजनी की घटना को स्वीकार किया है.

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर नक्सलियों ने किया दावा

नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के प्रवक्ता ने प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया है कि 14 और 15 अप्रैल की रात को ड्रोन से एक साथ 50 बम गिराए गए थे. नक्सलियों का आरोप है कि बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने मामले को रफा दफा करने के लिए इस घटना को स्वीकार करने से मुकर गए. इस प्रेस विज्ञप्ति में साल 2002 से 2022 के बीच फर्जी मुठभेड़ का आरोप की माओवादियों की तरफ से लगाया गया है. नक्सलियों का दावा है कि इस बमबारी की वजह से गांव वालों को काफी नुकसान हुआ है. ग्रामीण महुआ संग्रहण के साथ ही शादी समारोह में शामिल नहीं हो पा रहे हैं. सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने फर्जी मुठभेड़ का आरोप भी लगाया है.

बस्तर आईजी ने नक्सलियों के आरोपों का किया खंडन

 बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने नक्सलियों के आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि बस्तर में नक्सलियों का जनाधार घटता जा रहा है. जिसकी वजह से वह ग्रामीणों को गुमराह करने के उदेश्य से इस तरह की बातों को फैला रहे हैं. आईजी ने दावा किया कि बस्तर के अंदरूनी इलाकों में विकास हुआ है. जहां सड़क नहीं थी वहां सड़क और स्कूल बने हैं. बस्तर में विकास, विश्वास और सुरक्षा के साथ कार्य किया जा रहा है. बहुत जल्द बस्तर नक्सलियों से मुक्त होगा.