डॉ. बाबा साहब अम्बेडकर जी के 131 वाँ जयंती पर अभाविप द्वारा मशाल यात्रा निकाला

कोरबा,15 अप्रैल (वेदांत समाचार)।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोरबा ने संविधान के रचयिता डॉक्टर साहेब भीमराव अंबेडकर जी के 131 वाँ जयंती पर सुभाष चौक निहारिका से घंटाघर तक चौक तक विशाल मशाल यात्रा निकाली एवं घंटाघर में स्थित अम्बेडकर जी के स्मृति पर दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पित किया।


अभाविप ज़िला संयोजक मोंटी पटेल ने कहाँ की डॉ.भीमराव आम्बेडकर जिन्हें डॉ.बाबा साहेब अम्बेडकर के नाम से भी जाना जाता है 14 अप्रैल उनके जयंती को ‘समानता दिवस’ और ‘ज्ञान दिवस’ के रूप में मनाया जाता है, क्यूँकि वह जीवन भर समानता के लिए संघर्ष करने वाले अम्बेडकर जी को समानता और ज्ञान के प्रतीक माना जाता है अम्बेडकर जी को पूरे विश्व भर में उनके मानवाधिकार आंदोलन व संविधान निर्माता और उनकी प्रकांड विद्वता के लिए जाने जाते है।


मोंटी पटेल ने यह भी कहाँ कि डॉ. साहेब अंबेडकर जी एक महान व्यक्ति ही नही बल्कि सम्पूर्ण भारत के परिचायक है उन्होंने कहा था. जीवन लम्बा होने की बजाय जीवन को महान होना चाहिए और विधार्थी परिषद एक छात्र संगठन के नाते उनके विचारों को प्रत्येक विद्यालय-महाविद्यालय के परिषर से ले कर पूरे समाज में ले कर जायेंगी और पूरे समाज को उनके आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित करेंगी।


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विभाग छात्रा प्रमुख मनीषा सोनी, नगर अध्यक्ष मनीष अग्रवाल सर, नगर उपाध्यक्ष करन गुप्ता, नगर मंत्री अभिषेक तिवारी, नगर विस्तारक शिवशंकर प्रजापति, महाविद्यालय प्रमुख सन्नी यादव, नगर कोषाध्यक्ष अमित कुमार इत्यादि अभाविप के कार्यकर्ता उपस्थित रहें।