पति की प्रताड़ना से पत्नी की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी दिल को झकझोर देने वाली बात

 छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अंतर्गत खुर्सीपार थाना क्षेत्र में एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. महिला के शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. मृतिका ने सुसाइड नोट में पति के प्रताड़ना से परेशान होकर खुदकुशी करने की बात लिखी है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पति करता था जानवरों जैसा बर्ताव

खुर्सीपार थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि शिवजी नगर खुर्सीपार में एक महिला ने खुदकुशी कर ली है. पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो वहां रहने वाली महिला रत्ना निषाद का शव उसके ही घर में ही फांसी के फंदे से लटका मिला था. इसके बाद शव को नीचे उतारा गया. मृतिका का पति पेशे से ड्राइवर है, पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है.

मिला सुसाइड नोट

पुलिस ने बताया कि कमरे की तलाशी के दौरान एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. इसमें रत्ना ने अपने पति गजाधर निषाद पर आरोप लगाया है कि मेरा पति मेरे साथ जानवरों की तरफ व्यवहार करता है. वही शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है. साथ ही यह भी लिखा है कि पति की प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी करने जैसा आत्मघाती कदम उठा रही है. बहरहाल इस मामले में पुलिस परिजनों और आस-पास के लोगों से पूछताछ कर रही है.

‘सॉरी बच्चों साथ नहीं ले जा पाई’

मृतिका ने सुसाइड नोट में पहले यह लिखा था कि मैं अपने बच्चों के साथ आत्महत्या जैसे आत्मघाती कदम उठाने जा रही हूं, लेकिन जब अंतिम वक्त में मृतिका ने आत्महत्या करने का सोचा तो उस समय मृतका ने अंतिम वक्त सोसाइड नोट में लिखा कि सॉरी मैं अपने बच्चों को साथ लेकर नहीं जा रही हूं.