यात्री सुविधा समिति के सदस्य 19 को करेंगे बिलासपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

बिलासपुर। रेलवे स्टेशन में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेने के लिए सात सदस्यीय टीम दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के 14 स्टेशनों का निरीक्षण करेंगे। इसके तहत 19 अप्रैल को जोनल स्टेशन का जांच करेंगे। टीम का 18 अप्रैल को आगमन होगा। इसी दिन अफसरों से चर्चा करेंगे और दूसरे दिन सुबह से ही निरीक्षण का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

स्टेशनों में उपलब्ध सुविधाओं को परखने के लिए रेलवे बोर्ड स्तर पर इस तरह निरीक्षण कराया जाता है। जिससे की यात्रियों की सुविधाओं की सही स्थिति का आंकलन किया जा सके। इसके अलावा कमियां मिलने पर उसे दूर की जा सके। इसी के तहत ही सात सदस्यीय टीम जोन के 14 स्टेशनों का निरीक्षण करने के लिए पहुंच रही है। टीम में समिति के चेयरमैन पीके कृष्णदास के अलावा विभाषवानी अवस्थी, कैलाश लक्ष्मण वर्मा, परशुराम महतो, डा. अभिलाष पांडेय, डा. राजेंद्र , राम कुमार पहान आदि शामिल है।

18 को टीम बिलासपुर पहुंच जाएगी। इस दौरान अफसरों से चर्चा करेंगे। दूसरे दिन 19 अप्रैल को सुबह से बिलासपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान रेल अफसर भी मौजूद रहेंगे। निरीक्षण को लेकर रेल प्रशासन चिंतित है और यही सोच रहा है कि कही कोई खामियां न निकल जाए। यही वजह है कि अधिकारी व कर्मचारियों को कमियां दूर कर सुविधाएं बेहतर करने का निर्देश दिया गया है। निरीक्षण के साथ- साथ आगामी दिनों में और किस तरह की सुविधाओं का विस्तार किया जा सकता है, इस पर चर्चा बारीकी से जांच करेंगे।

बिलासपुर के बाद टीम रायपुर रेल मंडल के बिल्हा, निपनिया, भाटापारा, तिल्दा, सिलियारी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा 20 अप्रैल को महासमुंद, बागबहरा और खरियार रोड आदि स्टेशनों का निरीक्षण करेंगे। 21 अप्रैल को भी रायपुर रेल मंडल के कुछ और स्टेशनों की जांच करने के बाद 22 अप्रैल को भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव के अलावा डोंगरगढ़ स्टेशन का निरीक्षण करेंगे।

आल इंडिया की एक कमेटी होती है, जो सभी जगह निरीक्षण करती है। इसी के तहत 19 अप्रैल को बिलासपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेगी। टीम में सात सदस्य है। – पुलकित सिंघल, सीनियर डीसीएम, बिलासपुर रेल मंडल