मां दंतेश्वरी माई, दंतेवाड़ा में कार पार्किंग के नाम से जिला प्रशासन के नाक के नीचे चल रही है लूट का खेल

दंतेवाड़ा। मां दंतेश्वरी माई, दंतेवाड़ा में कार पार्किंग के नाम से जिला प्रशासन के नाकों तले भारी लूट चल रही है। प्रशासन बेखबर भक्तों के साथ ठेकेदार के द्वारा मनमानी का आरोप पिछले वर्ष इसी पार्किंग के नाम से 20.00 रुपए लिया जाता था पर आज पार्किंग के नाम से 50.00 रुपए लिया जा रहा है।

पार्किंग की रसीद काटने वाले से यह पूछने पार की कल तक पार्किंग के लिए 20.00 रूपय लिया जाता था. आज 50.00 रुपए कैसे हो गया तो उनका कहना है मंदिर कमेटी का निर्णय है की 50.00 रुपए लिया जाए। जब मंदिर जा कर कमेटी के सदस्य से पूछे जाने पर उनका कहना है कि पार्किंग का ठेका दे दिया गया है। वही लोग लूट मचा रखे है । मनमाना पैसे पार्किंग के नाम से लिया जा रहा है। बचेली निवासी के सवाल पूछने पर पार्किंग स्थल में बैठी एक महिला का जवाब था आपको क्या परेशानी है। अभी तक किसी ने इतना सवाल जवाब नही किया है।

आपको क्यों परेशानी हो रही है। सवाल परेशानी का नहीं है जब टेम्पल कमेटी ने ठेका दिया है तो दर भी निर्धारित कर के दिया गया होगा. कमेटी के सदस्य भी अनभिज्ञ है. ये मां दंतेश्वरी के पवन धारा पर पार्किंग के नाम से से मन माना पैसे राहगीरों से वसूला जा रहा है। जबकि इतना पैसा बड़े शहरों में भी नही लिया जाता। गाड़ी सिर्फ 37 मिनट ही पार्किंग स्थल में अपनी वहां पार्किंग की जिसका भक्तों से 50.00 रुपए लिया जा रहा रहा है।

दंतेवाड़ा टेम्पल कमेटी में व्यवस्था देख रहे नायब तहसीलदार खुटे सर से फोन पर पार्किंग दर के बारे मे फोन से जानकारी चाही तो वे भी इसकी सही जानकारी ना मालूम होना बताया. एस डी एम से जानकारी लेता हूँ इसके बारे में कहा रसीद नीचे देखिए कार्यालय टेम्पल एस्टेट माई दन्तेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा।