जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कंट्रोल रूम में की गई आयोजित, जिला पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा किया गया बैठक का आयोजन

जीपीएम, 08 अप्रैल (वेदांत समाचार)। आने वाले दिनों में रामनवमी, ईद उल फितर, गुड फ्राइडे, महावीर जयंती, अंबेडकर जयंती, हनुमान जयंती, गुरु तेग बहादुर जयंती सहित विभिन्न धर्म समाज के अनुयायियों द्वारा पर्व का आयोजन किया जाना है। जिसे लेकर प्रशासन गंभीर है जिसको देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल एवं कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर आज पुलिस नियंत्रण कक्ष में गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के सभी राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठनों के प्रमुखों की शांति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें सभी धर्म समाज के प्रमुखों से तीज त्योहारों में उनके कार्यक्रमों की रूपरेखा लेकर विस्तृत चर्चा की गई। रामनवमी के जुलूस जवारा विसर्जन, हनुमान जयंती, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, ईद उल फितर सभी धर्म के लोग किस तरह से आयोजित करेंगे इस पर उनके विचार लिए गए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा ने सभी सामाजिक जनों को त्यौहारों को शांतिपूर्ण तरीके से व्यवस्थित मनाए इसकी रूपरेखा पहले अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय से अनुमति लेकर पुलिस को सूचना अवश्य दें। कार्यक्रम में कितने लोग शामिल होंगे उन का रूट चार्ट क्या होगा, इस पर भी उपस्थित प्रबुद्ध जनों से चर्चा की गई।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री पुष्पेंद्र शर्मा ने कहा कि पारंपरिक अंदाज से रैली जुलूस का आयोजन किया जाए बहुत जरूरी नहीं है कि ध्वनि विस्तारक यंत्र डीजे का उपयोग किया जाए छात्र छात्राओं के बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं जिसे ध्यान में रखते हुए ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग ना ही करें तो ज्यादा बेहतर होगा फिर भी अगर प्रशासन से अनुमति के बाद अगर इसका उपयोग करते हैं तो उसके आवाज को नियंत्रित करें।

कार्यक्रम में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अशोक वाडेगावकर ने कहा कि पुलिस की उपस्थिति सभी कार्यक्रमों में रहेगी परंतु भीड़ का नियंत्रण समाज का प्रमुख व्यक्ति अपने वॉलिंटियर्स पहले से निश्चित कर ले उसके नाम नंबर सूची पुलिस प्रशासन को दे दें ताकि कार्यक्रम व्यवस्थित तरीके से मनाया जा सके।

               

उक्त बैठक में सभी समाज के प्रमुख व्यक्ति , निर्वाचित जनप्रतिनिधिगणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं अपने विचार रखें, थाना प्रभारी गौरेला निरीक्षक युवराज तिवारी रक्षित निरीक्षक रामप्रसाद पैकरा डीएसबी प्रभारी एवं अन्य स्टाफ भी उपस्थित थे।