पत्रकार का मोबाइल छीनने के मामले में अभिनेता सलमान खान को अदालत से नोटिस

मुंबई: सलमान खान (Salman Khan) की कानूनी मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही हैं। पनवेल फार्महाउस और काला हिरण मामले के बीच अभिनेता का नाम एक और कानूनी मामले में शामिल है। सलमान खान को अंधेरी मजिस्ट्रेट अदालत ने आज, 5 अप्रैल को 2019 की एक पत्रकार फोन स्नेचिंग घटना में तलब किया था। अभिनेता ने उन्हें जारी किए गए समन के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया क्योंकि उनके मुंबई के अंधेरी में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में मौजूद होने की उम्मीद थी। 

सलमान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख को साल 2019 में एक पत्रकार द्वारा दर्ज की गई शिकायत पर तलब किया गया है। यह घटना तब हुई जब सलमान खान मुंबई की सड़कों पर साइकिल चला रहे थे और मीडिया ने उनकी तस्वीर खींची रही थी। हालांकि, अभिनेता की कथित तौर पर मीडिया कर्मियों से तीखी नोकझोंक हो गई और पत्रकार का मोबाइल फोन छीन लिया।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले को शहर के डीएन नगर पुलिस स्टेशन द्वारा चलाया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने एक रिपोर्ट भी दर्ज की है जिसमें लिखा है, ‘उन्होंने बताया है कि घटना के दिन, शिकायतकर्ता और प्रस्तावित आरोपी व्यक्तियों (खान और शेख) के बीच एक विवाद हुआ था। जांच अधिकारी ने धारा 504 (जानबूझकर) के तहत अपराध का हवाला दिया है। शांति भंग करने के इरादे से अपमान), आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की 506 (आपराधिक धमकी) बनाई गई है,’ मजिस्ट्रेट आरआर खान ने नोट किया था।

इसके बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आगे बढ़कर अभिनेता के खिलाफ समन जारी किया जिसके कारण सलमान खान ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कथित तौर पर सलमान की याचिका पर बाद में सुनवाई होने वाली है।