भांग को राष्ट्रीय खाद्य पदार्थ घोषित कर देना चाहिए; शिवराज सिंह चौहान बोले- भांग शिव जी बूटी है तो लोग ऐसे लेने लगे मजे

मध्य प्रदेश में शराब को लेकर लोग सरकार को घेरने में लगे हैं। कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एक शराब की दुकान में तोड़-फोड़ की थी और शराब को बंद करने की मांग की थी। हालांकि इसके कुछ दिन बाद मध्य प्रदेश में शराब पहले की अपेक्षा सस्ती कर दी गई। अब शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह नशे के विरुद्ध अभियान को बढ़ावा देने की बात कह रहे हैं।

शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में आयोजित नशा मुक्ति अभियान को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि “नशा, नाश की जड़ है। अब जब मैं नशे की बात कर रहा हूं तो भांग को छोड़कर बात कर रहा हूं। वो तो शिव जी की बूटी है भाई। लेकिन चाहे दारू का नशा हो , या चरस, हिरोइन का नशा हो, इनको तबाह करना है। अगर ये विश्वास हो जाए कि दारू बंद करने से नशा खत्म हो जायेगा तो हम एक दिन भी नहीं लगाएंगे।”

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “दारू बंद करने से नशा बंद नहीं होता। इससे पहले नशा मुक्त समाज बनाएं, जैसे-जैसे नशा मुक्ति अभियान बढ़ेगा, लोग नशा छोड़ेंगे तो ये नशे की दुकानें अपने आप बंद हो जायेंगी।” सोशल मीडिया पर सीएम का यह वीडियो वायरल हो रहा है और लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

ध्रुव बंसल नाम के यूजर ने लिखा कि “भगवान शिव ने तो विष भी पिया था, क्या आप वो भी ट्राय करना चाहेंगे?” कासिम नाम के यूजर ने लिखा कि “भांग खाकर, शराब पी सकते हैं।” हर्ष नाम के यूजर ने लिखा कि “सब लोग भंग पियो भाई दबा कर हर रोज, जड़ी बूटी है भाई।”