पुलिस वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार दोनों युवक की मौत, NH पर लगा जाम

-गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस वाहन समेत कई बाइक को किया आग के हवाले

-पुलिस ने की हवाई फायरिंग

पटना । राजधानी पटना में बाईपास थाना क्षेत्र के एनएच-30 पर पुलिस की गाड़ी की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवक की मौत रविवार दोपहर हो गई।घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस गाड़ी में आग लगा दी। गुस्साए लोगों ने वहां से गुजर रहे पांच बाइक को भी आग के हवाले कर दिया।

घटना के बाद एनएच-30 पर यातायात बाधित हो गयी। जिस कारण एनएच पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बाईपास समेत अन्य थानों की पुलिस को ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। इधर घटना से नाराज़ आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी कर दी।आगलगी की सूचना मिलते ही पटना सिटी फायर स्टेशन से दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची। लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने उन्हें भी खदेड़ दिया। स्थिति यह थी कि पुलिस समेत अन्य लोगों को जहां मौका मिला। वहीं छिप गए। दूर दूर खेतों तक लोगों की दौड़ होती रही। मीडिया कर्मी भी आसपास के घरों में कैद होकर रिपोर्टिंग करते रहे।

स्थिति गम्भीर होते देख पुलिस ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि किसी को गोली लगने की सूचना नही है। उसके बाद भीड़ तितर बितर हुई। लेकिन ग्रामीणों द्वारा लगातार रोड़ेबाजी होने से कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। घटना से ग्रामीण इतने उग्र थे कि बाईपास थाना में लगी दमकल की एक छोटी यूनिट को भी ग्रामीणों ने रोड़ेबाजी कर क्षतिग्रस्त कर दिया।किसी अनहोनी की घटना की आशंका को देखते हुए फायर ऑफिसर गया नन्द सिंह के निर्देश पर छोटी पहाड़ी के पास चार छोटी यूनिट को तैनात किया गया है।

स्थानिय लोगों के मुताबिक दीदारगंज थाना क्षेत्र के कटरा बाजार का रहनेवाला युवक रोहित अपने मौसेर भाई सुनील के साथ बाइक पर सवार होकर शादी का कार्ड वितरण करने दानापुर गया हुआ था। वहां से लौटने के क्रम में महेंद्रा शोरूम के पास डिनोबिल स्कूल के पास घटना घटी। घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। इधर घटना के बाद डीएसपी अमित धरना, एसडीओ मुकेश रंजन समेत कई पदाधिकारी कैम्प किए हैं। फ़िलहाल कोई भी पुलिस पदाधिकारी कुछ बताने से इंकार कर रहे हैं।