वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में थानों के कार्यकलाप की समीक्षा कर रहे समस्त अधिकारी

0 समस्त राजपत्रित अधिकारी थानों के लंबित प्रकरणों और त्वरित निराकरण को लेकर कर रहे हैं समीक्षा मीटिंग

रायपुर,03 अप्रैल (वेदांत समाचार)। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा अपराधों, शिकायतों तथा मर्ग प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने तथा थानों में आने वाले फरियादियों एवं पीड़ितों के प्रति संवेदनशील व्यवहार व उनकी समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए गए निर्देशन के बाद से ही लगातार जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी थानों के कार्यकरण की समीक्षा मीटिंग ले रहे हैं।

जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी अपने-अपने अनुभागो के थानों में लंबित अपराध व शिकायतों के निराकरण की समीक्षा कर रहे हैं। साथ ही थाने स्तर पर संधारित किए जाने वाले दस्तावेजों रजिस्टरो एवं फाइलों की नियमित प्रविष्टियां तथा उचित रखरखाव की भी समीक्षा कर रहे हैं।

विगत सप्ताह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर के निर्देशन के बाद से ही सभी राजपत्रित अधिकारियों द्वारा थानों की मीटिंग लेकर उन्हें थाने में आने वाले फरियादियों एवं पीड़ितों के साथ संवेदनशील व्यवहार रखने की हिदायत भी दी जा रही है साथ ही थाना क्षेत्र में किसी भी प्रकार के अवैधानिक गतिविधियों जैसे जुआ सट्टा अवैध शराब या सूखा नशा की बिक्री को पूर्णता प्रतिबंध लगाने हेतु भी निर्देश दिए जा रहे हैं।

उपरोक्त समीक्षा मीटिंग के उपरांत से लगातार थानों में लंबित प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाते हुए थानों के 250 से अधिक लंबित मर्ग प्रकरणों एवं 200 से भी अधिक शिकायतों का निराकरण किया गया है। आगामी दिनों में भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लगातार थानों की समीक्षा मीटिंग जारी रहेगी।