आज का राशिफल : जानें क्या कहती है आपकी ग्रह-दशाएं

आज का राशिफल 3 अप्रैल दिन रविवार को चंद्रमा मेष राशि में संचार करेंगे। आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए बेहद ही शानदार साबित होने वाला है। मेष राशि के जातकों के पुराने अटके काम बन सकते हैं। धन लाभ के भी मौके मिलेंगे। अन्य राशियों के लिए आज सितारे क्या कहते हैं, देखें आज का भविष्यफल…

मेष:
गणेशजी कह रहे हैं कि आज मेष राशि के जातकों को अच्छी खबर मिलेगी। साथ ही आज किसी सम्माननीय व्यक्ति का मार्गदर्शन भी मिलेगा। आपको धन लाभ के नए रास्ते नजर आएंगे। आज आप किसी प्रॉपर्टी को लेकर गर्व महसूस करेंगे। काफी लंबे समय से अटकी हुई काम पूरे होने लगेंगे। कामकाज के लिए दिन उत्तम है, मन में नया उत्साह और जोश दिखाई देगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी।
भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ:
गणेशजी कह रहे हैं कि आज वृष राशि के लोग घर में प्यार और समझदारी से काम करेंगे। आज आप किसी रिसर्च प्रोजेक्ट के लिए खूब मेहनत करेंगे। आज व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। आज आपको कोर्ट कचहरी के चक्करों से छुटकारा मिल सकता है। आज समय पर आप अपनी जिम्मेदारी पूरी कर पाएंगे। आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे।
भाग्‍य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन:
गणेशजी कह रहे हैं कि मिथुन राशि के जातक आज खुद के लिए कुछ समय निकालेंगे। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। जल्दी कामयाबी पाने के चक्कर में अनुचित कार्यों में ध्यान ना दें। कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी प्रशंसा करेंगे। आज सराहनीय कार्य करेंगे। आज के दिन आपको अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।
भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कर्क:
गणेशजी कह रहे हैं कि कर्क राशि के लोगों को आज अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। परिवार का कोई सदस्य आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाएगा। उन्नति के लिए नए मार्ग और विकल्पों की तलाश करना जरूरी है। प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन अधिक फायदेमंद है। जरूरत से ज्यादा खर्चों को थोड़ा नियंत्रित करने का प्रयास करें। आज दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार या प्रेमी जनों के साथ अच्छा समय बीतेगा।
आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह:
गणेशजी कह रहे हैं कि सिंह राशि के लोग आज दूसरे की बात भी सुनें। आज आपकी अधिकारियों के साथ खास जान पहचान बनेगी। आज दूसरे को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है। अनावश्यक खर्चों में कटौती करें। वरना आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में परिवर्तन हो सकते हैं। किसी बड़े कार्यक्रम में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी के हालात भी अच्छे बने रहेंगे। आज जैसा चाहोगे वैसा ही फल पाओगे। आज कारोबार में वृद्धि के योग है।
आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या:
गणेशजी कहते है कि आज कन्या राशि के लोग दूसरों के साथ ढेरों बातचीत करेंगे जिससे उनका मन खुश रहेगा। जानकार और वरिष्ठ लोगों के साथ काम करने का अवसर हाथ से न जाने दें। इस समय व्यापारियों को बहुत दिमाग से काम लेने की जरूरत है। वित्तीय मामले पक्ष में हल हो सकते हैं । आज कोई नया काम मिल सकता है। घूमने-फिरने के लिए आज घर से बाहर निकलेंगे जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा।
भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला:
गणेशजी कह रहे हैं कि तुला राशि के लोग आज दूसरे लोगों की राजनीति से बाहर रहने की कोशिश करें। मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा । खाने-पीने के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है। किसी पर ज्यादा भरोसा करना तनाव दे सकता है। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। आज कामकाज में सफलता मिलेगी।
भाग्‍य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

वृश्चिक:
वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा। ऑनलाइन नए आभूषण खरीदने का अवसर मिल सकता है। जल्दी धन कमाने के लिए गलत योजना में पैसे निवेश न करें। इस राशि के विद्यार्थी वर्ग के लोग पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। आज आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।
भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली दाल का दान करें।

धनु:
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपका दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। सामाजिक मोर्चे पर नेटवर्किंग फायदेमंद साबित होगी। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना सफल होगी। आज के दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी अच्छी यात्रा होंगी।
आपका भाग्‍य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

मकर:
गणेशजी कह रहे हैं कि आज मकर राशि के लोगों के दिन की शुरुआत नई उम्मीद के साथ होगी। रियल स्टेट्स से जुड़े लोग डिस्काउंट ऑफर कर सकते हैं। व्यापार में कोई भी बदलाव करने से पहले अपने बड़ों से सलाह जरुर लें। घर में नए मेहमान के आगमन की सूचना मिल सकती है। आज के दिन चुस्ती-फुर्ती के साथ आप अपने हर काम को बहुत ही आसानी से पूरा करेंगे। छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।
आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कुंभ:
गणेशजी कह रहे हैं कि आज कुंभ राशि के लोग अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने का प्रयास करें। इस समय में अपनी किसी हॉबी या हुनर को निखारने का प्रयास करें। आज आप कोई नया काम शुरू करने का मन बना सकते हैं। आर्थिक कार्यों में ध्यान लगाने से मन शांत रहेगा। आज आपको उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। आज का दिन कामकाज के लिए बेहतर होगा।
भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन:
गणेशजी कह रहे हैं कि मीन राशि के लोगों को आज छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। जो लोग ऑनलाइन व्यापार करते हैं उनको व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए। अटकी योजना फिर शुरू करने का सही समय है। बहुत दिनों के बाद किसी अपने से मिलने का मौका मिलेगा। यदि कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन लाभकारी रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आज मुक्ति मिल सकती है।
भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।