शॉर्ट सर्किट से जल कर खाक हुआ गेहूं की 40 बीघा फसल, मौके पर पहुंची Fire Brigade की टीम… 

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में चकिया कोतवाली क्षेत्र के बरौझी और सिकंदरपुर गांव के सिवान में शुक्रवार की शाम बिजली के शार्ट सर्किट से गेहूं की फसल में आगगई और फायर ब्रिगेड ने कई घंटों की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया.

जानकारी के मुताबिक शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई और आग में बरुझी और सिकंदरपुर के एक दर्जन से अधिक किसानों की 40 बीघा फसल जल गई. वहीं स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड की टीम दी और उसने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

जानकारी के मुताबिक चकिया कोतवाली केपटेल तिराहे के पास बरुझी और सिकंदरपुर के किसानों के खेत हैं और शुक्रवार शाम तेज हवा के कारण खेत के पास स्थित हाईटेंशन तार में शार्ट सर्किट हो गया. इसके बाद शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने गेहूं की फसल में आग पकड़ ली. खेतों में गेहूं की फसल खड़ी थी

और गर्मी होने के कारण तेज हवा के झोंकों के साथ आग तेजी से बढ़ने लगी. वहीं स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी. लेकिन उसके आने से पहले ही करीब 40 बीघा खेत में फसल जल चुकी थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि फायर बिग्रेड की टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

राजस्व विभाग की टीम कर रही है नुकसान की पड़ताल-

किसानों का कहना है कि करीब 40 बीघा खेत में फसल को नुकसान पहुंचा है और आग लगने के बाद लोगों ने इसकी जानकारी राजस्व विभाग की टीम को दी. वहीं राजस्व विभाग की टीम ने नुकसान का जायजा लिया.

इस मामले में लेखपाल का कहना है कि लक्ष्मण यादव, पन्ना पाल, भोला मौर्य, अवनीश पटेल, संजय पटेल, अमर सिंह, राममोहन सोनकर आदि दर्जनों किसानों की फसल आग से नष्ट हो गई है और नियमों के मुताबिक किसानों को मुआवजा दिया जाएगा.