शराबी लड़के साथ लड़की ने तोड़ दी बचपन की सगाई, वर पक्ष ने 6 लाख हर्जाना मांगे

राजगढ़: 1 अप्रैल (वेदांत समाचार) खिलचीपुर की अनीता के लिए बचपन में हुई उसकी सगाई बालिग होने पर परेशानी का सबब बन गई है, जिसके चलते अब अनीता को अपनी मां के साथ थाने में शरण लेनी पड़ी है। वह अपनी मां के साथ बार-बार थाने के चक्कर लगाने के लिए मजबूर है। 

दरअसल खिलचीपुर क्षेत्र के देवरी गांव की रहने वाली अनीता मालवीय (उम्र 18 वर्ष) की सगाई 5 साल की उम्र में कर दी गई थी। बालिग होने पर अनीता ने लड़के को शराबी और अच्छा न दिखने वाला कहकर शादी से इंकार कर दिया। लड़के वालों ने सगाई के वक्त अनीता के घरवालों को करीब 15 हजार रुपये दिए थे। अनीता के शादी से इंकार करने के बाद ससुराल वालों ने अनीता के परिजनों से सगाई के वक्त दिए गए 15 हजार रुपये के ब्याज समेत 6 लाख रुपये मांगे हैं वहीं रुपये न देने पर लड़की को उठाकर ले जाने की धमकी दी है। 

अनीता से बात करने पर उसने बताया कि लड़का अच्छा नहीं दिखता है और शराब पीने का आदी है। कोई काम नहीं करता है। इसलिए उससे शादी नहीं करना चाहती। लड़के वाले उसे उठा ले जाने की धमकी दे रहे हैं। वहीं, अनीता की मां ने बताया कि लड़के वाले उनसे 6 लाख रुपयों की मांग कर रहे हैं, न देने पर बेटी को उठाने की धमकी मिल रही है। ससुराल वालों की शिकायत करने के लिए वे हर दिन थाने के चक्कर लगा रही हैं। लड़के वालों के डर से अपने गांव देवरी ना जाकर दोनों मां बेटी ने खिलचीपुर थाने में शरण ली है, लेकिन पुलिस फिलहाल न तो अनीता की शिकायत दर्ज कर रही है और न ही लड़के वालों पर कोई कार्रवाई।