आज से आफलाइन होगी 12वीं ओपन बोर्ड की परीक्षा, 10वीं की चार से आयोजित

रायपुर 1 अप्रैल (वेदांत समाचार)  1 अप्रैल तक होगी। परीक्षा का निर्धारित समय सुबह 8.30 बजे से 11.45 बजे है। 12वीं की परीक्षा में इस बार 73,035 और 10वीं की परीक्षा में 42,154 परीक्षार्थी शामिल होंगे

आफलाइन होगी परीक्षा

इस बार परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर ही प्रश्न पत्र हल करेंगे। परीक्षा केंद्रों में आधे घंटे पहले पहुंचने की हिदायत दी गई है। ओपन स्कूल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। गोपनीय सामग्री भी रवाना की जा चुकी है। परीक्षा निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार होगी। परीक्षाकाल में शासन द्वारा यदि कोई अवकाश अथवा स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है तो भी परीक्षाएं यथावत कार्यक्रम के अनुसार होगी। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल आवश्यक होने पर तिथि एवं समय में परिवर्तन कर सकता है।

प्रायोगिक परीक्षाएं दो मई तक

राज्य ओपन स्कूल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि प्रायोगिक परीक्षा केंद्राध्यक्ष दो मई तक अनिवार्यत: अपनी सुविधा अनुसार संपन्ना करा सकेंगे। प्रायोगिक परीक्षा की सूचना सैद्धांतिक परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को अनिवार्य रूप से दी जाएगी। हायर सेकेंडरी की सैद्धांतिक परीक्षा के लिए हाईस्कूल प्रायोगिक परीक्षा एवं हाईस्कूल सैद्धांतिक परीक्षा के दिन हायर सेकेंडरी प्रायोगिक परीक्षा ली जा सकती है। छात्र प्रायोगिक परीक्षा की तिथि एवं समय की जानकारी अपने परीक्षा केंद्र से संपर्क कर प्राप्त कर सकते है।