सीपत क्षेत्र की 40 ग्राम पंचायतों के किसान होंगे लाभान्वित

बिलासपुर।31 मार्च (वेदांत समाचार) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 31 मार्च को दोपहर 12.40 बजे सीपत तहसील का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इसके लिए सीपत उपतहसील में सारी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। कार्यालय को साथ रंग रोगन कर आकर्षक लाइटों से सुजज्जित किया गया है। तहसील कार्यालय की वर्चुअल उद्घाटन की खबर लगते ही क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई। राजधानी रायपुर से वर्चुअल जुड़कर मुख्यमंत्री भूपेश परिसर बघेल सीपत तहसील की सौगात देंगे। ज्ञात हो कि दो वर्ष पहले 17 नवम्बर 2020 को सीएम भूपेश बघेल ने पंधी में आयोजित पंच-सरपंच एवं किसान सम्मेलन में सीपत को तहसील का दर्जा देने घोषणा की थी जो आज पूर्ण रूप से आस्तित्व में आ जाएगा। वर्षों से जनप्रतिनिधियों क्षेत्रवासियों की मांग आज पूरी होने जा रही है। इससे क्षेत्रवासियों में हर्ष का माहौल है।

दूरी होगी कम : अब तक दूरस्थ ग्रामीण अंचल के लोगों को राजस्व संबंधी कामकाज के लिए मस्तूरी 25 किमी के दूरी तय करनी पड़ती थी, इससे उन्हें राहत मिलेगी। वर्चुअल उद्घाटन के अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीण शामिल होंगे। सीपत उपतहसील कार्यालय आज से पूर्ण रूप से तहसील कार्यालय में बदल जाएगा। राजस्व प्रकरण संबंधी सभी कार्य शुरू हो जाएंगे।

राजस्व कार्यों में आएगी तेजीतहसीलदार शशिभूषण सोनी ने बताया कि तहसील बनने से नए सेटअप मिल जाने के कारण राजस्व संबंधी कार्यों में प्रगति आएगी और स्टाफ की कमी भी दूर हो जाएगी। नए तहसील बनने के बाद शशिभूषण सोनी को प्रथम तहसीलदार के कार्यभार संभालने का यह अवसर उन्हें प्राप्त हो रहा है।