झोपड़ी में आग लगने से किशोर की मौत, दादा भी गंभीर रूप से झुलसा, 

मपी में मंगलवार को आग की चार अलग-अलग घटनाओं से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. चित्रकूट में एक किसान की झोपड़ी में आग लगने से किशोर की मौत हो गई. वहीं उमरिया और शहडोल जिले के जंगलों में आग भड़की हुई है. खंडवा में विद्युत डीपी में भीषण आग लग गई.

किसान की झोपड़ी में लगी आग

चित्रकूट के बरौंधा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुतरीचुआ अर्जुनपुर गांव में एक किसान की झोपड़ी में आग लग गई. आग की इस घटना में
झुलसकर एक बच्चे की मौत हो गई. वहीं उसके दादा को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग से गृहस्थी का भी सामान जलकर राख हो गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

जंगल में भड़की आग

इधर उमरिया जिले में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के वन परिक्षेत्र पतौर के जंगल में भीषण आग भड़की हुई है. आग तेजी से फैल रही है. इस घटना से वन विभाग की पोल खोलकर रख दी है. आवश्यक उपकरण होने के बाद भी वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. एक दिन पहले वन परिक्षेत्र पनपथा के कोर एरिया में कुदरी एयर चंसुरा बीट में आग लगी थी.

रिहायशी इलाके में बढ़ रही आग

वहीं शहडोल जिले के ब्यौहारी वन परिक्षेत्र में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विक्राल रूप ले लिया और 10 हेक्टेयर जंगल क्षेत्र में फैल गई. आग रिहायसी इलाके में बढ़ रही है. खबर लिखे जाने तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची है. ग्रामीण आग पर काबू पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं.

विद्युत डीपी में भीषण आग

खंडवा के व्यस्ततम केवलराम चौराहे पर विद्युत डीपी में भीषण आग लग गई. आग धीरे-धीरे डीपी के पास मोची और रंगेरी की दुकान तक पहुंच गई. जिससे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.