60 सकेंड में लड़की खा गई इतना चिकन कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

लंदन: कुछ लोग खाने के काफी शौकीन (Foody) होते हैं। उन्हें तरह-तरह के व्यंजन को टेस्ट करना काफी पसंद होता है। उनके लिए खाना एक इमोशन होता है। कुछ लोग खाना पेट भरने के अलावा अपने मन को खुश करने के लिए भी खाते हैं। कई लोगों को तो खाने से पहचान भी मिलती है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने फूड ब्लॉगिंग ) भी करना शुरू कर दिया है। इनमें से कुछ ऐसे भी हैं, जो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाने के बारे में भी सोचते हैं।

 

कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां एक महिला ने महज़ एक मिनट में सबसे ज्यादा चिकन नगेट्स खाने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। ब्रिटेन के स्पीड-ईटर लिआ शुटकेवर (Leah Shutkever) को चिकन नगेट्स खाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। वहीं गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, लिआ के पास पहले से ही कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं, जिसमें तीन मिनट में सबसे ज्यादा चिकन नगेट्स (775।1 ग्राम) खाने का खिताब भी शामिल है।

लिआ बहुत से से तेज़ी से खाना खाने की आदत है। जब वह 23 साल की थीं, तब उनके भाई ने उन्हें एक रेस्तरां में भोजन करते समय चुनौती दी थी। तब से वह जल्द से जल्द खाना खत्म करने की कोशिश करती हैं। आज उनकी इसी आदत की वजह से उनके पास कई रिकार्ड्स हैं।