प्रदेशभर के बैंक आज और कल बंद रहेंगे, छत्तीसगढ़ में बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे

रायपुर।28 मार्च (वेदांत समाचार) वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों में बैकों के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की जा रही है। सोमवार और मंगलवार को प्रदेशभर के बैंक बंद रहेंगे। अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर दस केंद्रीय श्रमिक संगठनों एवं सैकड़ों स्वतंत्र ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 28 एवं 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल की घोषण हुई है।

छत्तीसगढ़ में भी सभी बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। मार्च के अंतिम दिनों में हड़ताल करने पर आम लोगों के साथ सरकार को भी नुकसान उठाना पड़ेगा। सप्रे स्कूल बुढ़ापारा में सुबह 11 बजे से संयुक्त ट्रेड यूनियन के तत्वावधान में प्रदर्शन किया जाएगा.

यह हैं प्रमुख मांगें

बैंकों का निजीकरण रोका जाए। बैंक जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की जाए। एनपीएस खत्म हो । डीए से संबद्ध पेंशन योजना बहाल की जाए। आउटसोर्सिंग बंद हो। नई भर्ती शुरू हो ।आह्वान पर, केंद्रीय श्रमिक संगठनों की मांगों के समर्थन में एवं बैंकिंग उद्योग और बैंक कर्मचारियों की मांगों को लेकर देशभर के लाखों बैंक कर्मचारी-अधिकारी राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल में शामिल होंगे।

सेंट्रल बैंक कर्मचारी संगठन प्रदेश महासचिव शक्ति सिंह ठाकुर ने बताया कि ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाइज एसोसिएशन ने केंद्रीय श्रमिक संगठनों की मांगों का समर्थन करते हुए बैंकिंग उद्योग एवं बैंक कर्मियों की मांगों को लेकर 28 एवं 29 मार्च को अखिल भारतीय बैंक हड़ताल का आह्वान किया है।