एनटीपीसी लिमिटेड कोरबा को छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का चेतावनी भरा आवेदन

संतोष गुप्ताकोरबा 27 मार्च (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में लुप्त हो रहे लोक संस्कृति,भाषा एवं पुरखा रीति-रिवाजों सहित अन्य जन हितैषी कार्य को संजोए रखने के लिए छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना सतत प्रयास रत है।
छत्तीसगढ़ीयों के साथ हो रहे अन्याय एवं अत्याचार का विरोध को लेकर एनटीपीसी लिमिटेड कोरबा को छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना द्वारा एक चेतावनी आवेदन दिया गया है। जिसमें अनेकों समस्या का निराकरण 02 अप्रेल 2022 तक करने की मांग की गई है। समस्या का निराकरण नहीं होने की स्थिति में 03 अप्रैल 2022 को एनटीपीसी गेट पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है।


छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना द्वारा प्राप्त आवेदन में उल्लेख किया गया है
केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 04 गोपालपुर में क्षेत्र के अनेकों छात्र छात्राएं पढ़ाई करने जाते हैं। एनटीपीसी द्वारा गेट को बंद करने के कारण बच्चों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।और बाईपास सड़क सुनसान होने से अप्रिय घटना होने की संभावना बनी रहती है।ठीक उसी प्रकार जमनीपाली बस्ती का प्रवेश द्वार में रस्सी व बेरीकेट्स लगाकर सुचारू रूप से आवागमन को बाधित किया गया है साथ ही एनटीपीसी द्वारा जमनीपाली गेट पर अमानक स्पीड ब्रेकर बनाने के कारण वाहनों को काफी नुकसान हो रहा है एवं आए दिन दुर्घटना का संभावना बना रहता है। साथ ही और भी समस्याओं से अवगत कराते हुए समस्या का निराकरण करने आग्रह किया गया है समस्या का निराकरण नहीं होने के स्थिति में उग्र धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दिया गया है।


अब देखना यह है कि छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना की मांग को एनटीपीसी प्रबंधन कितनी गंभीरता से लेते हुए समस्या का निराकरण करती है या उन्हें धरना प्रदर्शन करने को मजबूर करती है।