एयर एंबुलेंस के नाम पर,ठगी 30 लाख रुपये,आरोपी गिरप्तार

आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर 10 से 12 लोगों से 30 लाख रुपये से अधिक की ठगी की है। नवदीप के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन और दो एटीएम कार्ड बरामद किए हैं।फर्जी वेबसाइट पर एयर एंबुलेंस दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक युवक को शाहदरा जिले की साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान तिलक नगर निवासी नवदीप संधू के रूप में हुई है।

आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर 10 से 12 लोगों से 30 लाख रुपये से अधिक की ठगी की है। नवदीप के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन और दो एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। आरोपी की गर्लफ्रेंड प्रभदीप कौर को पुलिस की कई टीमें तलाश रही है।शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्य सुंदरम ने बताया कि पांच फरवरी को मानू अरोड़ा ने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी थी कि उन्हें एयर एंबुलेंस की जरूरत थी।

दरअसल एक मरीज को गुवाहाटी, असम से हैदराबाद शिफ्ट करना था।पीड़ित ने गूगल की मदद से एक वेबसाइट पर संपर्क किया। इसके बाद एयर एंबुलेंस दिलाने का झांसा देकर आरोपियों ने पीड़ित से 4.24 लाख रुपये ऐंठ लिये।

इसके बाद आरोपी एंबुलेंस के लिए बहाने बनाने लगे। रुपये वापस मांगने पर उन्होंने इंकार कर दिया। यहां तक कि आरोपियों ने फोन भी उठाना बंद कर दिया।पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।