झेरिया यादव सम्मेलन में महासमुन्द पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, लगाए जय यादव जय माधव के नारे

महासमुन्द 27 मार्च (वेदांत समाचार)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को जिला मुख्यालय महासमुंद से 10 किमी दूरी पर स्थित औधोगिक केंद्र बिरकोनी में आयोजित झेरिया यादव समाज के महासम्मेलन में पहुंचे। उनके साथ कृषि मंत्री रविंद्र चौबे पहुंचे हुए हैं। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर साढ़े 12 बजे रायपुर से उड़कर 12.40 बजे महासमुन्द मचेवा स्थित हेलिपेड पर उतरा। यहां उनका क्षेत्रीय नेताओ व अधिकारियों ने स्वागत किया। बघेल कार से हेलिपेड से रवाना हुए।

रास्ते में कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष आलोक चंद्राकर के निवास पहुंचे। उन्होंने आलोक के दिवंगत पुत्र लक्ष्य चंद्राकर के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कफ श्रधांजलि दी। शोकग्रस्त परिवार को ढांढस बंधाया। लगभग 20 मिनट रुकने के बाद सीएम बघेल बिरकोनी के लिए रवाना हुए। यादव सम्मेलन में पहुंचने पर समाज द्वारा पारंपरिक वेषभूषा कोढ़ी, पेटी, कुलेता, डंडा आदि पहना कर सीएम का जोशीला स्वागत किया।

सम्मलेन में विधायक द्वारकाधीश यादव, देवेन्द्र बहादुर सिंह, बीज निगम अध्यक्ष अग्नि चन्द्राकर सहित समाज के पदाधिकारीगण, नागरिक और बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे। मंच का संचालन जिलाध्यक्ष यादव समाज राजू यादव ने किया।कार्यक्रम को कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने संबोधित करते हुए कहा कि देश मे अन्य राज्यो में भी सरकारें हैं। ऐसी भी सरकारें हैं जिनकी राज्य व केंद्र में सत्ता है।बाद भी किसानों के लिए उनका खजाना नही खुलता। जब से प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार है तब से किसानों का धान 25 सौ रुपये क्विंटल पर खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांव, गरीब किसान की चिंता भूपेश सरकार ने की है। हर वर्ग से यह सरकार सीधी जुड़ी है। नरवा गरवा घुरवा बाड़ी योजना से चहुमुखी विकास हुआ है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि भूपेश सरकार ने हर वर्ग, हर जाति के उत्थान पर काम किया है।सीएम ने जय यादव जय माधव के लगाए नारेझेरिया यादव समाज के महासम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने जय यादव जय माधव के नारे लगाए। उनके साथ सम्मेलन में आये लोगों ने भी नारा बुलंद किया। सीएम बघेल ने कहा कि यादव समाज मेहनतकश समाज है। सभी के स्वास्थ्य की चिंता करने वाले समाज है। गो भक्त, गो पालक समाज है।

उन्होंने कहा कि छग सरकार प्रत्येक व्यक्ति के बेहतर स्वास्थ्य, पोषण, बेहतर विकास, आत्मनिर्भरता और प्रदेश की खुशहाली के लिए कार्य कर रही है। प्रत्येक समाज की संस्कृति सभ्यता बनी रहे, प्रचारित हो, इस पर भी सरकार का ध्यान है। उन्होंने यादव जनो की मांग पर हामी भरते हुए खल्लारी में सामाजिक भवन निर्माण के लिए 30 लाख रुपये की घोषणा की।

कार्यक्रम के अंत में

प्रदेशाध्यक्ष झेरिया यादव महासभा जगनिक यादव ने सीएम व अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। बिरकोनी के कार्यक्रम के बाद सीएम हेलीकाप्टर से बेमेतरा जिला में आयोजित कार्यक्रम के लिए रवाना हुए।