मुख्यमंत्री भूपेश सभी 90 विधानसभा का दौरा करे गए …

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खैरागढ़ उपचुनाव के बाद सभी 90 विधानसभा के दौरे पर निकलेंगे। इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को लगभग तीन घंटे तक तमाम बड़े अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जिलाें में तैयारियां भी शुरू कर दी गई है।

सीएम भूपेश इससे पहले बजट सत्र खत्म होने के बाद दौरे पर निकलने वाले थे लेकिन उपचुनाव की घोषणा होने के बाद अपना कार्यक्रम लगभग 10 से 15 दिन आगे बढ़ा दिया है। बताया गया है कि अपने दौरे में सीएम भूपेश बघेल सभी विधानसभाओं में जाकर सरकार की योजनाओं की समीक्षा करेंगे तथा आम जनता से रूबरू होकर उनका फीडबैक भी लेंगे। साल 2023 में होने वाले चुनाव को देखते हुए सीएम भूपेश बघेल एक बार कांग्रेस विधायकों की जमीनी हकीकत की पड़ताल करना चाहते हैं। इसके लिए वे खुद ही फील्ड पर उतर रहे हैं।

क्योंकि उन तक कई बार यह शिकायत पहुंच चुकी है कि कई विधायकों का परफार्मेंस ठीक नहीं है। बताया गया है कि जहां-जहां पर विधायकों के खिलाफ शिकायतें पाई जाएंगी उन्हें सुधरने का मौका दिया जाएगा फिर भी यदि वे नहीं सुधरे तो फिर ऐसे विधायकों का टिकट कटना तय माना जा रहा है।

बताया गया है कि सीएम भूपेश बघेल के विधानसभावार दौरे के लिए तीन बसें तैयार की जा रही हैं जिसमें सवार होकर वे विधानसभाओं में दौरे करेंगे। वे जिला मुख्यालयों में रात भी बिताएंगे। वहीं जिन क्षेत्रों, ब्लॉकों या गांवों में कांग्रेस का वाेट प्रतिशत कम है ऐसे गांवों में भी सीएम के रात रुकने की तैयारी की जा रही है।