कार चलाने वालों के लिए जरूरी खबरः इन बातों का रखें ध्‍यान, नहीं तो होगा चालान

रायपुर 26 मार्च (वेदांत समाचार)। . कार चालकों को अब कार के भीतर डस्टबिन (कूड़ादान) रखना अनिवार्य होगा। डस्टबिन नहीं रखने पर चालान की कार्रवाई की जाएगी। निगम महापौर एजाज ढेबर ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 को लेकर लोगों से अपील किया है कि वे शहर के प्रति जिम्मेदारी निभाएं। इसी क्रम में जयस्तंभ चौक पर महापौर एजाज ढेबर के नेतृत्व में निगम के अन्य जनप्रतिनिधियों, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर पारवानी आदि ने कार चालकों को निश्शुल्क डस्टबिन बांटे।

इस मौके पर कार, स्कूल बस, शासकीय वाहन, यातायात पुलिस वाहन, पेट्रोलिंग वाहन चालकों को निश्शुल्क डस्टबिन भेंट किए गए। महापौर ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में रायपुर को देश का नंबर-1 स्वच्छ शहर बनाने का संकल्प सभी लोगों को लेना होगा। सामूहिक जनभागीदारी से यह सपना साकार होगा। महापौर ने सभी कार डीलर्स को निर्देश दिया कि नई कार लेते समय डस्टबिन साथ में अनिवार्य रूप से दें।

निगम ने सभी कार चालकों से अपील किया है कि वे डस्टबिन रखकर ही वाहन चलाएं। इस मौके पर महापौर एजाज ढेबर सहित निगम सभापति प्रमोद दुबे, स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव, उद्गम सामाजिक सेवा संस्था की पदाधिकारी अनिता खंडेलवाल, एमआईसी सदस्य सुंदरलाल जोगी, जितेंद्र अग्रवाल, सुरेश चन्नाावार, जोन 2 अध्यक्ष हरदीप सिंह होरा बंटी, जोन 5 अध्यक्ष मन्ना्ू विजेता यादव, जोन-6 अध्यक्ष देवेन्द्र यादव, एल्डरमेन अफरोज अंजूम, जोन 4 जोन कमिश्नर विनय मिश्रा, कार्यपालन अभियंता लोकेश चंद्रवंशी मौजूद थे।

मेडिकल वेस्ट सड़क पर फेंकने पर लैब सील, 50 हजार रुपए का जुर्मानारायपुर. नगर-निगम के जोन-4 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छोटापारा के चौहान पैथोलॉजी लैब पर कार्रवाई की है। मेडिकल वेस्ट सड़क पर फेंकने के कारण लैब को सीलबंद कर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है। जनशिकायत के बाद स्थल निरीक्षण के दौरान पैथोलॉजी लैब द्वारा सड़क पर दवाएं, सीरींज और अन्य सामान पड़ा मिला।

मामला संज्ञान में लेते हुए जोन क्रमांक-4 के आला अधिकारियों ने पंचनामा की कार्रवाई करते हुए संचालक प्रकाश चौहान को नोटिस थमाया। साथ ही कड़ी चेतावनी दी गई कि भविष्य में इस तरह की गलती ना करें। कार्रवाई के दौरान जोन कमिश्नर विनय मिश्रा, निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तृप्ति पाणीग्रही, जोन कार्यपालन अभियंता लोकेश चंद्रवंशी आदि मौजूद थे।