12 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात समेत कैश, 2 को किया गया गिरफ्तार

धमतरी 25 मार्च (वेदांत समाचार)। पुलिस ने एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश कर उत्तर प्रदेश के 2 चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरों ने महज सप्ताहभर पहले धमतरी शहर के 5 अलग-अलग घरों में लंबा हाथ मारा था और करीब 12.60 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात समेत लाखों रुपए कैश की चोरी की थी। दोनों चोर दिन में पॉपकॉर्न बेचने गलियों में घूमते थे और रात में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। दोनों चोरों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। मामला धमतरी सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, धमतरी सिटी कोतवाली में चोरी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई और अज्ञात चोरों की तलाश में जुट गई थी। बताया जा रहा है कि जिन-जिन घरों में चोरी हुई थी उन घरों के आसपास के CCTV फुटेज खंगाले गए थे। फुटेज में पॉपकॉर्न बेचने वालों का हुलिया नजर आया। जो कॉलोनियों में घुसते और निकलते दिखे थे। संदेह के आधार पर पुलिस ने इन दोनों युवकों को पकड़ लिया। जिनसे पुछताछ की गई।

एक ने अपना नाम रफत अली (23) और दूसरे ने तहजीब खान (23) होना बताया। ये दोनों युवक उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। पूछताछ में दोनों युवकों ने अपना जुर्म कबूल लिया। इन दोनों ने पुलिस को बताया कि वे दिन में पॉपकॉर्न बेचने का काम करते थे। शहर की गलियों में घूमते थे और जो घर वीरान दिखता था वहां चोरी करने की प्लानिंग बनाते थे। होली की रात को 4-5 अलग-अलग घरों से दोनों ने लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात और कैश की चोरी की थी। पुलिस ने इनके पास से चोरी किए हुए जेवरात समेत कैश और बाइक भी बरामद की है।