आज ही शुरू करें ये बिजनेस, कुछ ही दिनों में हो जाएगी लाखों की कमाई…

दिल्ली. आज के समय में हर कोई चाहता है कि अपना खुद का कुछ काम या बिजनेस शुरू किया जाए. जिससे नफा-नुकसान जो होगा अपना होगा. ऐसे में गर्मी के मौसम में कुछ बिजनेस शुरू करके आप लाखों की अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. इन दिनों भारत में गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है. गर्मी के मौसम में खुद को ठंडा रखने के लिए लोग आइसक्रीम, मिल्क, कोल्ड डिक्स आदि जैसी ठंडी चीजों का सेवन करते हैं.

आइसक्रीम, मिल्क, कोल्ड डिक्स जैसे बिजनेस से आप गर्मी में अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. इसमें जोखिम भी बहुत कम होता है. आप इस सीजन में आइसक्रीम पार्लर का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. आजकल सर्दियों में भी लोग आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं.

आइसक्रीम पार्लर की इस तरह करें शुरुआत

आइसक्रीम का बिजनेस शुरू करने के लिए सबसे पहले आपके पास बड़ा फ्रिज होना चाहिए. इसके साथ ही 400 से 500 sq ft की छोटी सी शॉप की जरूरत पड़ेगी, जहां आप यह पार्लर खोल सकते हैं. आइसक्रीम पार्लर का लोकेशन अच्छा होना भी बहुत जरूरी है. इसके साथ ही चाहें तो 5 से 10 लोगों की पार्लर में बैठने की व्यवस्था भी कर सकते हैं.

अमूल की ले सकते हैं फ्रेंचाइजी

बता दें कि यह आइसक्रीम पार्लर आप अमूल की मदद से खोल सकते हैं. अमूल लोगों को अपनी  फ्रेंचाइजी ऑफर करता है. लेकिन, ध्यान रखने वाली बात ये है कि इसमें पार्लर के लिए कम से कम 300 sq ft जगह होने आवश्यक है. इस फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करने के लिए आप पर ईमेल कर सकते हैं. इस मामले में ज्यादा जानकारी लेने के लिए पर विजिट कर ज्यादा जानकारी लें. ध्यान रखें कि आपको अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए 5 से 50 हजार रुपए तक बतौर सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी जो होगा.

होगी इतनी कमाई

इस बिजनेस के जरिए आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. आप हर महीने लाखों रुपये का इनकम कर सकते हैं. अमूल आइसक्रीम के साथ-साथ आप दूध और बाकी प्रोडक्ट का भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं. अमूल दूध बेचने पर आपको 2.5 प्रतिशत कमीशन के रूप में मिलता है. इसके अलावा बाकी मिल्क प्रोडक्ट पर 10 प्रतिशत कमीशन मिलता है. आइसक्रीम में बिजनेस में सबसे ज्यादा कमीशन मिल सकता है. यह 20 प्रतिशत तक पहुंच सकता है.