एक्शन मोड में रायपुर नगर निगम, गंदगी फैलाने वाले ज्वेलरी और नाश्ता सेंटर से वसूला जुर्माना

रायपुर।25 मार्च (वेदांत समाचार) नगर पालिक निगम रायपुर ने गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है और लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस क्रम में आज नगर निगम जोन क्रमांक 4 के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जोन कमिश्नर विनय मिश्रा के नेतृत्व एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव की उपस्थिति में जोन के तहत आने वाले सदरबाजार में स्थित सुमित ज्वेलर्स के संचालक पर गन्दगी फैलाए जाने की जन शिकायत सही पाकर तत्काल 3000 रूपये का जुर्माना किया।

नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, आयुक्त प्रभात मलिक, स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव के आदेशानुसार गन्दगी फैलाए जाने पर निरंतर जुर्माना किया जा रहा है एवं भविष्य में गन्दगी नहीं फैलाने एवं स्वच्छता बनाये रखने की लगातार हिदायत दी जा रही है।वहीं जोन क्षेत्र के तहत आने वाले लाल गंगा बिल्डिंग के समीप सतीश नाश्ता सेंटर के संचालक पर गन्दगी फैलाने की जन शिकायत प्रत्यक्ष निरीक्षण के दौरान सही मिलने पर तत्काल 1000 रूपये का जुर्माना किया।

वहीं एक अन्य नाश्ता दुकान में गन्दगी निरीक्षण के दौरान पाये जाने पर जोन क्रमांक 4 के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सम्बंधित नाश्ता दुकान के संचालक पर तत्काल 500 रूपये का जुर्माना करने की कार्यवाही की. सम्बंधित तीनों दुकान संचालकों को भविष्य के लिये कड़ी चेतावनी दी गयी है।इस प्रकार गन्दगी से सम्बंधित जनशिकायतों का जोन के स्तर पर जोन क्रमांक 4 के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा त्वरित निदान किया गया। इसी प्रकार से आज नगर निगम जोन क्रमांक 2 के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जोन कमिश्नर विनोद पाण्डेय के नेतृत्व एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी रवि लावनिया की उपस्थिति में जोन के तहत एक गुपचुप ठेला के संचालक पर गन्दगी फैलाए जाने की जनशिकायत सही मिलने पर तत्काल 1000 रूपये का जुर्माना उन्हें भविष्य के लिये कड़ी चेतावनी देते हुए वसूला एवं गन्दगी से सम्बंधित प्राप्त जनशिकायत का जोन के स्तर पर त्वरित निदान किया।