नलों में पंप लगाकर पानी खींचने वालों के घर पर निगम करेगी छापामारी, मुकदमा भी किया जाएगा दर्ज

रायपुर ।25 मार्च (वेदांत समाचार) गर्मी के मौसम में रायपुर के लोगों को पानी की समस्या से जूझना ना पड़े इसे लेकर निगम अभी से सख्त हो चुकी है। लगातार नल से पंप लगाकर पानी खीचने वालों की शिकायत मिलने के बाद निगम के जलकार्य विभाग के भारसाधक सदस्य सतनाम सिंह पनाग ने नगर निगम के जल कार्य विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने सभी पहलुओं पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिन क्षेत्रों के घरों में नल की धार कम पाए जाने की शिकायत मिलने पर उस इलाके के सभी घरों में छापामारी कर यह जांच किया जाएगा कि कही टुल्लू पंप से पानी तो नहीं खींचा जा रहा है।

यही नहीं शत प्रतिशत नागरिकों को भरपूर पानी देने के लिए अब पानी के पाइपलाइनों की भी निगरानी की जाएगी। पंप से पानी चोरी करते पाए जाने पर पंप की जब्ती के साथ ही पानी चोरी करने का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।नलों में पंप लगाकर पानी खींचने शिकायतों पर वे नाराज होने के साथ ही चिंतित भी दिखे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग पानी का बहुत दुरुपयोग करते हैं। यहां तक कि वाहनों के साथ सड़कों और पेड़-पौधों की भी बेवजह धोते हुए दिखाई देते हैं। यह पानी का व्यर्थ अपव्यय है।

सभी जोन में छापामार दस्ता

पंप लगाकर पानी खींचने के कारण पड़ोस के लोग पीने के पानी के लिए तरसते रहते हैं। इसी मुद्दे पर सतनाम पनाग ने सभी जोनों में छापामार दस्ता बनाकर पानी चोरों के खिलाफ छापामारी की कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए।