जंगल में पानी लाने को कहा तो किया इन्‍कार, दो दोस्‍तों ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी हत्या

मैनपुर।24 मार्च (वेदांत समाचार) त्‍तीसगढ़ के गरियाबंद के तहसील मुख्यालय मैनपुर से आठ किमी दूर ग्राम बोईरगांव में मंगलवार को पानी न लाने की बात कर गुस्से में आकर दो युवकों ने कुल्हाड़ी से वारकर एक की हत्या कर दी। यही नहीं शव को मृत्यु के बाद रोड से घसीटते हुए ले जाकर मृतक के घर के सामने फेंक दिया। मैनपुर पुलिस हत्या के आरोपित को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया है।

मैनपुर पुलिस के अनुसार मामला थाना मैनपुर के अंतर्गत ग्राम बोईरगांव का है। 22 मार्च को सूचना मिली कि ग्राम बोईरगांव के रहने वाले मंगलु राम कमार का शव खून से लथपथ उसके घर के पास पड़ा हुआ है। मंगलु के बाएं कान के नीचे धारदार हथियार से मारने का गहरा चोंट का निशान है।

मंगलु के शरीर को रोड से उसके घर तक घसीटने का निशान था व पास में एक टंगिया पड़ा था। मंगलु अपने घर में अकेला रहता था। अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या करने की नियत से धारदार टंगिया से मंगलु के बाएं कान के नीचे प्राणघातक हमला कर मौके से फरार हो गया है। सूचना पर तत्काल घटनास्थल पहुंचकर विवेचना शुरू की गई। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मैनपुर अनुज कुमार गुप्ता के नेतृत्व में थाना प्रभारी निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस व स्टाफ अज्ञात आरोपित की पतासाजी पर रवाना हुआ।

इस दौरान संदेही मोहन सिंह नेताम (40 वर्ष) साकिन बेहराडीह व रोहित यादव (43 वर्ष) साकिन बेहराडीह थाना मैनपुर को उसके निवास पर पाए जाने से पुलिस अभिरक्षा में लेकर घटना के संबंध में सख्ती से पूछताछ की गई।

आरोपितों ने मृतक द्वारा पानी न लाने की बात पर वाद विवाद करना व उन्हें मां बहन का गाली गलौज करने से गुस्से में आकर पास में रखे टंगिया से प्राणघातक हमला करना व शव को घसीटते हुए मृतक के घर के सामने ले जाकर छोड़ देना बताते हुए अपराध स्वीकार किया। आरोपितों को 23 मार्च को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।