कोरबा में 23 मार्च से स्व.माता विन्देश्वरी देवी स्मृति 43 वीं राष्ट्रीय महिला फुटबाल चैम्पियनशिप का आगाज, जुटेंगे 17 राज्यों के खिलाड़ी

कोरबा,22 मार्च ( वेदांत समाचार )। कोरबा में 23 मार्च बुधवार से 31 मार्च गुरुवार तक छत्तीसगढ़ महिला फुटबाल एसोसिएशन एवं छत्तीसगढ़ ग्राम यात्रा न्यूज के संयुक्त तत्वाधान में स्व.माता विन्देश्वरी देवी स्मृति 43वीं राष्ट्रीय महिला फुटबाल चैम्पियनशिप का आगाज होने जा रहा है। 43वीं राष्ट्रीय महिला फुटबाल चैम्पियनशिप के आयोजन के लिए भारतीय महिला फुटबाल महासंघ, नईदिल्ली से निर्देश प्राप्त हुआ है। महासंघ,नईदिल्ली से प्राप्त निर्देश एवं स्वीकृति के बाद राष्ट्रीय महिला फुटबाल प्रतियोगिता की तैयारी शुरू कर दी है। इस चैम्पियनशिप में 13 राज्यों की महिला फुटबाल खिलाड़ियों की प्रतिभा देखने को मिलेगी। अभी तक 17 राज्यों ने इस आयोजन में शामिल होने की स्वीकृति दे दी है।बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर जिले के खेल प्रेमियों में उत्साह देखा जा रहा है।


उक्त चैम्पियनशिप से संबंधी जानकारी आज प्रेस क्लब तिलक भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में भारतीय महिला फुटबाल महासंघ के महासचिव शेख मोहम्मद जावेद एवं ग्राम यात्रा पत्रिका व आयोजन समिति के अध्यक्ष अब्दुल रहमान ने बताया कि 11 साल पहले भी जिले में राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। लंबे समय बाद जिले को पुनः प्रतियोगिता की मेजबानी करने का अवसर मिला है। प्रतियोगिता का उद्धाटन एसईसीएल के सेंट्रल स्टेडियम में होगा। पूरा मैच लीग के आधार पर एसईसीएल के अलावा एनटीपीसी के सुभाषचंद्र बोस में खेला जाएगा। आयोजन समिति के अध्यक्ष अब्दुल रहमान ने बताया कि 23 मार्च को उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के पिता नंदकुमार बघेल होंगे तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर पाली- तानाखार के विधायक मोहित राम केरकेट्टा व मनेन्द्रगढ़ के विधायक विनय जायसवाल उपस्थित रहेंगे।


प्रेस वार्ता में उपस्थित भारतीय महिला फुटबाल महासंघ के महासचिव शेख मोहम्मद जावेद ने बताया कि कोरबा में आयोजित चैम्पियनशिप का सचारू रूप से संचालन जिला प्रशासन के सहयोग के बिना कतई संभव नहीं होता।इसके अलावा एनटीपीसी,बालको,एसईसीएल,सीएसईबी व अन्य औद्योगिक प्रतिष्ठानों से भी पूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है।
फुटबाल महासंघ के महासचिव जावेद ने बताया कि राष्ट्रीय जिला महिला फुटबाल प्रतियोगिता में शामिल होकर जिले की महिला खिलाड़ियों ने राज्य का नाम रोशन किया है। राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में संभवतः जिले के खिलाड़ियोंं को भी खेलने का अवसर मिलेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि सप्ताह भर चलने वाली इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को एक दूसरे से काफी कुछ सीखने को मिलेगा।महासचिव जावेद ने बताया कि चैम्पियनशिप में शिरकत करने के लिए अभी तक पश्चिम बंगाल,झारखंड,चंडीगढ़,महाराष्ट्र,तेलांगाना,मध्यप्रदेश,हिमाचल प्रदेश,राजस्थान एवं मेजबान छत्तीसगढ़ की टीमें पहुंच चुकी है।


टीमों के लिए आवास एवं खानपान,सुरक्षा संबंधी व्यवस्था आयोजन समिति ने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के सहयोग से कर लिया है।विशेष कर सुरक्षा की व्यवस्था पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के मार्गदर्शन में किया गया है। आज के प्रेस वार्ता में महासंघ के महासचिव शेख मोहम्मद जावेद,आयोजन समिति के अध्यक्ष अब्दुल रहमान,छत्तीसगढ़ महिला फुटबाल एसोसिएशन के सचिव सज्जी टी जॉन, कोषाध्यक्ष सुशील कुमार दास व लक्ष्मी देवांगन उपस्थित थे।