करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं रानी मुखर्जी, लग्जरी गाड़ियों का भी है कलेक्शन

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बड़ी और हिट फिल्में दी हैं. रानी की हिट फिल्मों और उनकी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से वह बॉलीवुड की टॉप पेड एक्ट्रेसेस में से भी एक हैं. रानी ने पिछले कुछ सालों में फिल्मों में काम करना कम कर दिया है. वह अब ब्रेक लेकर फिल्मों में काम करती हैं, लेकिन वह फिर भी कमाई काफी जबरदस्त कर लेती हैं. उनकी नेट वर्थ करोड़ों में हैं. तो चलिए आज रानी के बर्थडे पर बताते हैं आपको उनकी नेट वर्थ, उनकी लग्जरी गाड़ी और घर के बारे में.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, रानी की नेट वर्थ 12 मिलियन USD (करीब 90 करोड़) है.

रानी की गाड़ियां

रानी के पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं जिसमें ऑडी A8 W12, मर्सिडीज बेन्ज ई क्लास और मर्सिडीज एस क्लास शामिल हैं. इन गाड़ियों की कीमत करोड़ों में हैं.

घर

रानी वैसे तो पति आदित्य के साथ रहती हैं, लेकिन एक्ट्रेस ने अलग से भी प्रॉपर्टीज ली हैं. रानी ने मुंबई और बाकी कई जगहों में भी प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट की है.

रानी की फिल्में

रानी के बारे में बता दें कि उनका जन्म फिल्मी सितारों के घर में ही हुआ जिस वजह से रानी का मन भी फिल्मी दुनिया में लग गया. रानी ने सबसे पहले बंगाली फिल्म में काम किया था जो उनके पिता राम मुखर्जी की ही थी. इसके बाद रानी ने हिंदी सिनेमा में फिल्म राजा की आएगी बारात से कदम रखा. पहली ही फिल्म से रानी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिर रानी ने गुलाम, कुछ-कुछ होता है और मेहंदी जैसी हिट फिल्मों में काम किया.

रानी ने इसके बाद कई हिट फिल्मों में काम किया और साथ ही वह दर्शकों के दिलों में बसती ही गईं. हालांकि रानी ने फिर साल 2011 के बाद फिल्मों में काम करना कम कर दिया. वह साल में 1 ही फिल्म करतीं. लेकिन इस बीच उन्होंने मर्दानी जैसी हिट फिल्म दी जो साल 2014 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के बाद रानी ने 4 साल का ब्रेक लिया और फिर साल 2018 में फिल्म हिचकी में नजर आईं. साल 2019 में वह फिर फिल्म मर्दानी 2 में नजर आईं और इसके बाद वह साल 2021 यानी कि पिछले साल फिल्म बंटी और बबली 2 में नजर आईं जो उनकी ही फिल्म बंटी और बबली का सीक्वल थी. लेकिन ये फिल्म कुछ खास चली नहीं. अब रानी फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे में नजर आने वाली हैं.