पूर्व गृहमंत्री के बंगले में घुसे चोर, नकदी-गहने समेत डेढ़ लाख का सामान पार…

अंबिकापुर । पूर्व गृहमंत्री और मौजूदा समय में राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम के ज़िला मुख्यालय स्थित बंगले में चोर ने दस्तक दे पूरी जामा तलाशी कर गहने नक़दी समेत क़रीब डेढ़ लाख का सामान पार कर दिया है। सरगुजा पुलिस ने चोरी के मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।

राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम का जहां यह शासकीय आवास हैं उसके इर्द गिर्द एसडीएम आवास, एसपी बंगला, कमिश्नर बंगला, न्यायाधीश निवास, शिक्षा मंत्री का बंगला, सर्किट हाउस मौजूद हैं। सांसद नेताम के निकटवर्तियों ने बताया है कि आशंका है चोरी की घटना होली की रात हुई है। एफ़आइआर के ब्यौरे से यह प्रतीत होता है कि मेन गेट का दरवाज़ा तोड़ कर चोर अंदर घुसे। वीआईपी इलाके में हुई चोरी के चलते पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। सरगुजा पुलिस ने 108/2022 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

बेहद पॉश इलाक़े में हुई इस चोरी में सामने का गेट तोड़कर अंदर घुस घटना को अंजाम देने से यह माना जा रहा है कि सरगुजा पुलिस की सक्रियता का ख़ौफ़ अपराधी में नहीं रहा। चोर ने सेंध मारने या दिगर तरीक़ा न अपनाते हुए चटपट-झटपट का तरीक़ा अपनाया।

यहाँ यह उल्लेखनीय है कि राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम के निज सहायक सुब्रत चाकी ने बताया है कि, घटना की जानकारी पुलिस को कल दे दी गई थी, रिपोर्ट आज दर्ज की गई है।