BREAKING : पुलिस ने जारी की ‘होली’ गाइड लाइन, सलाखों के पीछे नहीं है जाना, तो करना होगा पालन

यूं तो ‘होली’ (Holi) रंग के साथ प्रेम और सौहार्द की भावना का पर्व है। सारे गिले—शिकवे भूलाकर गले लगाना ही ‘होली’ का असल तात्पर्य है, लेकिन इस दिन लोग नशे में धुत होकर हुड़दंग मचाने, अश्लीलता परोसने और बदला लेने की नीयत से निकल पड़ते हैं, जिसके चलते पुलिस को ना चाहते हुए मजबूरी में सख्तीपूर्ण रवैया अपनाना पड़ जाता है।

इस बार होलिका दहन 17 मार्च को है, तो 18 मार्च को रंगोत्सव (Colour Festival) मनाया जाएगा। कोरोना काल की वजह से दो साल बाद ऐसा अवसर आया है, जब किसी तरह की पांबदी मिलने—जुलने और त्यौहार मनाने में नहीं है। लेकिन पर्व के पावन अवसर पर माहौल खराब करने वालों के खिलाफ राजधानी पुलिस ने सख्त गाइड लाइन जारी कर दिया है।

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बेहद अच्छे तरीके से समझाने का प्रयास किया है कि रंगोत्सव मनाने में किसी तरह की पांबदी नहीं है, लेकिन इस बीच किसी भी तरह से हुल्लड़, हुड़दंग, अश्लीलता या फिर मनमानी करने की कोशिश हुई, तो उनकी खैर नहीं होगी। रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर रायपुर पुलिस ने होली को लेकर गाइडलाइन जारी किया है। जिसके मुताबिक होली में मुखौटा और स्प्रे बैन रहेगा।

वहीं मुखौटा बेचा तो दुकान सील होगी। बता दें कि पुलिस ने 250 बदमाशों की गिरफ्तारी कर जेल में डाल दिया है। वहीं निगरानी, गुंडा बदमाश और वारंटी की पुलिस ने सूची तैयार की है। जानकारी के अनुसार शहर के हर थाने में 10 से ज्यादा बदमाशों पर कर्रवाई की तैयारी है। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।​ लोग हुड़दंगियों की जानकारी 94791 91099 नंबर पर कॉल कर दे सकेंगे। इसके अलावा पुलिस ने एक बार पर 3 सवारी मिलने से जब्त की कार्रवाई करेगी।