स्कूली छात्रा को प्रेमजाल में फंसा कर भगा ले गया था युवक, फिर किया दुष्कर्म; अब गिरफ्तार

बिलासपुर। 17 साल की स्कूली छात्रा का अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल, युवक ने पहले नाबालिग छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसाया। फिर शादी करने के बहाने उसे भगाकर ले गया था। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

तखतपुर क्षेत्र की 17 वर्षीय छात्रा स्कूल में पढ़ती है। वह सिविल लाइन क्षेत्र में रहकर पढ़ाई करती है। करीब 8-10 दिन पहले छात्रा अपने घर से गायब हो गई। इस दौरान परिजन ने उसकी तलाश की। लेकिन, उसका कुछ पता नहीं चला। सहेली और परिचतों से पूछताछ के बाद भी जानकारी नहीं मिलने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। नाबालिग लड़की के गायब होने पर पुलिस ने अपहरण की आशंका से अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी।

इस घटना के बाद से पुलिस की टीम लड़की की तलाश में जुटी हुई थी। जांच के दौरान यह भी आशंका जताई गई कि कोई युवक उसे अपने साथ भगाकर ले गया है। इसी आधार पर पुलिस ने संदेही युवक की जानकारी जुटाकर तलाश की। तखतपुर क्षेत्र के ग्राम मोढ़े में पुलिस ने दबिश दी, तब पता चला कि गांव के युवक राहुल सोनवानी उसे जबरदस्ती अपने साथ ले गया था। पुलिस ने आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लड़की को उसके परिजन को सौंप दिया है।

TI जेपी गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने छात्रा का बयान दर्ज किया, तब पता चला कि राहुल सोनवानी से उसकी जान-पहचान थी। इस दौरान उनकी दोस्ती हुई। फिर राहुल ने उससे प्यार का इजहार किया। नाबालिग भी उसकी बातों में आ गई। राहुल ने उससे शादी करने का वादा किया और फिर अपने साथ भगाकर ले गया। पूछताछ में उसने दुष्कर्म करने की जानकारी भी दी। उसके बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी राहुल के खिलाफ अपहरण के साथ ही दुष्कर्म और पास्को एक्ट की धाराएं जोड़कर कार्रवाई की है।