सीएम बघेल का भाजपा के दिग्गजों को करारा जवाब, जानिए किस मसले पर किया पलटवार

रायपुर। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) सहित पंजाब (Punjab), गोवा (Goa) , उत्तराखंड (Uttarakhand) और मणिपुर (Manipur) विधानसभा चुनाव के नतीजे (Assembly Election Result) सामने आ चुके हैं। इन पांचों ही राज्यों में कांग्रेस (Congress) को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है, तो भाजपा (BJP) को एकमात्र पंजाब में शिकस्त मिली है। इस बात को लेकर छत्तीसगढ़ के दिग्गज राजनीतिज्ञों के बीच भी चर्चा हो रही है, तो राजनीतिक खींचतान भी हो रही है।

विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश में पूरी ताकत झोंक दी थी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा (Priyanka Vadra) के नेतृत्व में यूपी को साधने का प्रयास किया गया था, लेकिन हासिल कुछ भी नहीं हुआ, जबकि कांग्रेस ने परंपरा को अलग रखकर इस बार महिलाओं को बहुतायत में टिकट दिया था, पर यूपी की जनता ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aadityanath) पर कहीं ज्यादा भरोसा जताया।

सामने आए चुनाव परिणाम को लेकर छत्तीसगढ़ के दिग्गज भाजपा नेताओं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agarwal) और अजय चंद्राकर (Ajay Chandrakar) ने मजाकिए अंदाज में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से पूछ लिया कि यूपी में दो सीट कितने की पड़ी। इस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने भी मजाकिए अंदाज में ही सही, पर करारा जवाब दिया है। सीएम बघेल ने कहा कि ‘जितना आपको पंजाब में पड़ा’।

जाहिर भी है कि पंजाब में भाजपा ने जितना जोर लगाया, गृहमंत्री अमित शाह ने लगातार दौरा किया, कई दिग्गजों ने पंजाब की कमान संभाल रखी थी, पर नतीजा भाजपा को केवल दो ही सीट से संतुष्ट होना पड़ा। हालांकि पंजाब कांग्रेस के भी हाथों से निकल गया, लेकिन यहां पर चर्चा यूपी में कांग्रेस की तो, पंजाब में भाजपा की ही थी।