Chhattisgarh : बहन ने फेसबुक में अपने भाई की गुम होने की सुचना डाली ,एडिशनल एसपी की नजर पड़ी फिर क्या हुआ पढ़े पूरी खबर

रायगढ़। रायगढ़ पुलिस के फेसबुक पर पुसौर क्षेत्र की युवती उसके लापता भाई की खोज में मदद के लिये मैसेज की जिस पर एडिशनल एसपी लखन पटले द्वारा थाना प्रभारी पुसौर उप निरीक्ष्क गिरधारी साव से गुम बालक के संबंध में जानकारी लिया गया । थाना प्रभारी पुसौर बताये कि गुम युवक के परिजन युवक के बिना बताये कहीं चले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया है । एसआई गिरधारी साव बताये कि गुम युवक के फोटो उनके सभी पुलिस एवं संपर्क सूत्रों को व्हाटसअप किया गया, युवक के मोबइल को भी सार्विलांस में रखा गया है । एडिशनल एसपी श्री पटले द्वारा थाना प्रभारी पुसौर को शीघ्र युवक की पतासाजी का निर्देश दिया गया जिसके कुछ देर बाद थाना प्रभारी पुसौर द्वारा एएसपी को गुम युवक के पंचगांव (ओडिशा) में देखे जाने की जानकारी मिलना बताये ।

एएसपी श्री पटले द्वारा थाना प्रभारी को शीघ्र स्टाफ भेजकर युवक को रायगढ़ लाने निर्देशित किये । लगातार पतासाजी में पुसौर पुलिस गुम युवक को ढूंढ निकालने में सफल रही जिसे पंचगांव से रायगढ़ लाया गया, थाना प्रभारी पुसौर गुम युवक को उनके परिजनों के सुपुर्द कर युवक को बिना बताये कहीं न जाने की समझाइश दी गई है । वहीं थाना पुसौर के *अप.क्र. 77/2022 धारा 363 IPC* की गुम नाबालिग बालिका को खोजबिन में पुसौर पुलिस को सफलता मिली है । बालिका के परिजन द्वारा थाना पुसौर में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि बालिका अपने सहेलियो के साथ स्कूल पढने गई थी जिसके बाद से घर नही आई, रिश्तेदारो एवं आसपास के गांव में खोजबीन किये है कहीं पता नही चल रहा ।

थाना प्रभारी पुसौर द्वारा गुम बालिका की जांच में लगातार उसके सहेलियों एवं संपर्क में रहे व्यक्तियों से बालिका के संबंध में जानकारी लिया जा रहा था कि बालिका के उन्नाव (उत्तर प्रदेश) में होने की जानकारी मिलने पर एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर बालिका को पुलिस टीम उन्नाव (उत्तर प्रदेश) से रायगढ़ लाया गया है । बालिका पूछताछ में गांव से कमाने खाने उन्नाव गये परिचित के पास जाना बतायी है । बालिका का महिला पुलिस अधिकारी एवं सीडब्लूसी से कथन पश्चात परिजनों के सुपुर्द किया जावेगा । पुसौर थाने के पर्यवेक्षण अधिकारी एडिशनल एसपी (ट्रैफिक) माहेश्वर नाग द्वारा गुम इंसानों की शीघ्र पतासाजी पर थाना प्रभारी की पीठ थपथपाते हुए स्टाफ को बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहित किया गया है।